चावल के इन उपाय से आर्थिक तंगी से होगी दूर

सनातन धर्म में देवी-देवताओं की पूजा-अर्चना करने का बेहद खास महत्व है। पूजा थाली में कई चीजों को शामिल किया जाता है। इनमें चावल भी शामिल है। पूजा में चावल का प्रयोग विशेष रूप से किया जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, चावल के उपाय करने से अन्न और धन की कमी हो होती है। साथ ही सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं।

चावल के उपाय (Chawal Ke Upay)

  • अगर आप जीवन में अन्न और धन की कमी का सामना कर रहे हैं, तो किसे बड़े बर्तन में चावल रखें और उसपर मां अन्नपूर्णा को विराजमान करें। मान्यता है कि ऐसा करने से इंसान को धन-वैभव की प्राप्ति होती है। इसके अलावा चावल को कुमकुम के साथ प्रभु को चढ़ाने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं।
  • खराब आर्थिक स्थिति से मुक्ति पाने के लिए शिवलिंग के सामने थोड़े से चावल लेकर सच्चे मन से ‘ऊं नम: शिवाय’ मंत्र का जप 108 बार करें। इसके पश्चात एक मुट्ठी चावल शिवलिंग पर अर्पित करें और बचे हुए चावल किसी गरीब इंसान को दे दें। कहा जाता है कि ऐसा करने से इस टोटके को करने से आर्थिक स्थिति में सुधार होता है और धन लाभ के योग बनते हैं।
  • माना जाता है कि पितृदोष लगने पर इंसान को जीवन में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसी स्थिति में अमावस्या के दिन चावल की खीर बनाकर कौओं को खिलाएं। इस टोटके को करने से पितृदोष से छुटकारा मिलता है।
  • अगर आप कई बार इंटरव्यू दे चुके हैं, लेकिन इसके बाद भी जॉब नहीं मिल रही है, तो ऐसी स्थिति में आप चावल के उपाय जरूर करें। मनचाही जॉब पाने के लिए एक सप्ताह तक कौओं को मीठे चावल खिलाएं। ऐसा करने से नौकरी लगने के योग बनते हैं।

Related Articles

Back to top button
T20: भारत का क्लीन स्वीप जानिये कितने खतरनाक हैं कबूतर। शतपावली: स्वस्थ रहने का एक आसान उपाय भारतीय मौसम की ALERT कलर कोडिंग In Uttar Pradesh Call in Emergency