एम्स रायबरेली में सीनियर रेजिडेंट के रिक्त पदों पर निकली भर्ती

ऑल इंडिया इंस्ट्टीयूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS Raebareli) की ओर से सीनियर रेजिडेंट पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती का एलान किया गया है। जो भी उम्मीदवार सीनियर रेजिडेंट पदों के लिए पात्रता रखते हैं वे इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

एम्स रायबरेली की ओर से एप्लीकेशन प्रॉसेस शुरू की जा चुकी है जो निर्धारित अंतिम तिथि 14 जुलाई 2024 तक जारी रहेगी। अभ्यर्थी ऑनलाइन फॉर्म एम्स की ऑफिशियल वेबसाइट aiimsrbl.edu.in पर जाकर या इस पेज पर दिए लिंक से भर सकते हैं। फॉर्म भरने से पहले पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

क्या है योग्यता
एम्स रायबरेली में सीनियर रेजिडेंट पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने संबंधित स्पेशलिटी में एमडी/ एमएस/ डीएनबी/ डीएम/ एमसीएच किया हो। इसके साथ ही आवेदन की अंतिम तिथि 14 जुलाई 2024 के अनुसार अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 45 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

कैसे करें आवेदन
इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट aiimsrbl.edu.in पर जाकर रिक्रूटमेंट सेक्शन में जाएं। अब यहां ONLINE APPLICATION FOR RECRUITMENT OF SENIOR RESIDENT, AIIMS RAEBARELI(UP) के आगे दिए आवेदन लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद आपको पहले Don’t have account?Register लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना होगा। रजिस्ट्रेशन होने के बाद अन्य डिटेल दर्ज करके अभ्यर्थी आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें। अंत में अभ्यर्थी शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म को सबमिट कर दें।

आवेदन शुल्क
जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को इस भर्ती में आवेदन के साथ 1180 रुपये जमा करना होगा वहीं एससी, एसटी कैटेगरी के अभ्यर्थी 944 रुपये का भुगतान करके फॉर्म भर सकते हैं। दिव्यांग श्रेणी के अभ्यर्थी इस भर्ती में निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button