आस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वार्न ने बताया है कि पेन की जगह अब किसे कप्तान बनाया जाने का सही समय

दुनिया के सर्वकालिक महान स्पिनरों में शुमार शेन वार्न ने आस्ट्रेलिया के अगले टेस्ट कप्तान के लिए पैट कमिंस का समर्थन किया है। वार्न ने कहा कि तेज गेंदबाज के लिए कप्तानी संभालने के लिए यह सही समय है। 2017 में एक महिला सहकर्मी को अश्लील संदेश भेजने के लिए क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) द्वारा जांच किए जाने के बाद टिम पेन ने शुक्रवार को आस्ट्रेलिया की पुरुष टेस्ट टीम के कप्तान पद से इस्तीफा दे दिया।

कंगारू टीम के पूर्व स्पिनर शेन वार्न को लगता है कि एशेज सीरीज से ठीक पहले पैट कमिंस को कप्तान बनाया जाना चाहिए, जो मौजूदा समय में टेस्ट टीम के उपकप्तान हैं। वार्न ने आस्ट्रेलिया के ‘द डेली टेलीग्राफ’ में लिखा, “मेरे हिसाब से पैट कमिंस को कप्तान बना जाने का ये समय सही है, जो मैंने शुक्रवार की घटनाओं के सामने आने से पहले ही सोचा था।” वार्न ने ये भी बताया है कि टिम पेन की जगह किस विकेटकीपर को मौका मिलना चाहिए।

शेन वार्न ने कहा कि जोस इंगलिस एक ‘360 डिग्री खिलाड़ी’ हैं और विकेटकीपिंग के काम के लिए सही खिलाड़ी होंगे। उन्होंने लिखा, “इंगलिस को मेरा वोट मिलता है। स्टंप के पीछे उनके हाथ ठीक हैं, वह बल्ले से 360 डिग्री के खिलाड़ी हैं और वेस्टर्न आस्ट्रेलिया के लिए पिछले सीजन में तीन प्रथम श्रेणी शतक भी लगा चुके हैं। वह एक महान टीम मैन है जिसे मैंने इस साल लंदन स्पिरिट में पहली बार देखा था। वह 26 का है। उसे अंदर ले आओ।”

वार्न ने टिम पेन के सेक्सटिंग कांड को लेकर कहा, “पिछले शुक्रवार को इतने स्तरों पर क्या हुआ और किन परिस्थितियों में टिम पेन को कप्तानी पद छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा, यह देखकर दुख हुआ। मैं वास्तव में उसके लिए महसूस करता हूं कि वह क्या कर रहा है और उसका परिवार किस स्थिति से गुजर रहा है। खिलाड़ी भी इंसान हैं और उनसे गलती हो जाती है।” एशेज सीरीज 8 दिसंबर से ब्रिसबेन में शुरू हो रही है।

Related Articles

Back to top button
जानिये कितने खतरनाक हैं कबूतर। शतपावली: स्वस्थ रहने का एक आसान उपाय भारतीय मौसम की ALERT कलर कोडिंग In Uttar Pradesh Call in Emergency मधुमेह के साथ वजन बढ़ाने के उपाय