युवाओं के लिए अच्छी खबर, IT कंपनियां मार्च तक 3.6 लाख लोगों को देंगी नौकरी

IT सेक्टर में जॉब तलाश रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है, मार्च तक सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की कंपनियां 3.6 लाख लोगों को नौकरी देंगी। मार्केट इंटेलिजेंस फर्म अनअर्थइनसाइट ने गुरुवार को कहा कि IT companies क्षेत्र की घरेलू कंपनियां चालू वित्त में वर्ष मार्च तक 3.6 लाख नए लोगों को नौकरी पर रखेंगी। अनअर्थइनसाइट ने आईटी उद्योग पर अंतर्दृष्टि और पूर्वानुमान की अपनी रिपोर्ट में कहा कि आईटी क्षेत्र में चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में नौकरी छोड़ने की दर 22.3 प्रतिशत रही है। इससे पिछली यानी दूसरी तिमाही में यह संख्या 19.5 प्रतिशत थी जबकि चौथी तिमाही में इसके 22 से 24 प्रतिशत के बीच रहने की संभावना है।

रिपोर्ट के मुताबिक, वित्त वर्ष 2022-23 से इस स्थिति में सुधार होगा और इस दौरान नौकरी छोड़ने वाले लोगों की संख्या 16 से 18 प्रतिशत तक आने की संभावना है। अनअर्थइनसाइट के संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी गौरव वासु का कहना है कि पिछले कुछ हफ्तों के दौरान देश में गंभीर कोरोना वायरस महामारी की लहर के बावजूद आईटी उद्योग की वृद्धि बरकरार है।

उन्होंने कहा कि इस वित्त वर्ष में आईटी उद्योग द्वारा अबतक की सबसे अच्छी आय वृद्धि हासिल करने की संभावना है। UnearthInsight के अनुसार, आईटी क्षेत्र में काम के बदले वेतनमान भी अच्छा है और लोगों को नौकरी के बाद आगे विकास की संभावनाएं तलाशनी पड़ती हैं, जिसके अच्छे परिणाम मिलते हैं। रिपोर्ट का अनुमान है कि चालू वित्त वर्ष में आईटी उद्योग का राजस्व 19-21% बढ़ेगा और यह अब तक का सबसे अधिक होगा।

Related Articles

Back to top button