सुलतानपुर: अवैध संबंधों में रोडा बन रही मां-बेटी को शख्स ने उतारा मौत के घाट

सुलतानपुर में लम्भुआ स्टेशन रोड पर 28 जून को रामसुख के घर पर उनकी 21 वर्षीय बेटी और 45 वर्षीय पत्नी की लोहे के राड तथा धारदार हथियार से हत्या की गई थी। हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि मृतका के साथ व्यक्तिगत सम्बंध का बेटी और पति रामसुख द्वारा विरोध करने पर अभियुक्तों ने दो सप्ताह पहले हत्या की योजना बनाई थी। 

पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा ने बताया कि मृतक महिला के भाई की तहरीर पर मुकदमा अपराध संख्या 223/2022 धारा 302, 120 बी भादवि पंजीकृत कर हत्याकांड के खुलासे के लिए मंगलवार को चार टीमों का गठन किया गया था। मुकदमे की विवेचना के दौरान पुलिस ने इरफान,सदान उर्फ नादान और शहबाज को गिरफ्तार किया। उनसे पूछताछ में पता चला कि अभियुक्त इरफान मृतका और उसकी पुत्री से परिचित था। इरफान से महिला के संबंध का बेटी एवं महिला के पति द्वारा विरोध करने पर अभियुक्त ने दो सप्ताह पहले हत्या करने की योजना बनाई। उसी क्रम में अभियुक्त ने पहले चॉपर फिर लोहे का रॉड खरीदा। मंगलवार को दोपहर में तीनों मृतका के घर में प्रवेश करने के बाद पहले अकेली बेटी की हत्या की, उसके बाद उसकी मां के आ जाने पर उसकी भी हत्या कर फरार हो गए। 

पुलिस मुठभेड़ में अभियुक्त इरफान घायल 
दो जुलाई को आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस जब अपराध में प्रयुक्त हथियार तथा उस समय अभियुक्तों द्वारा पहने हुए कपड़ों की बरामदगी के लिए अभियुक्त इरफान को लेकर जा रही थी तो एक स्थान पर अभियुक्त इरफान ने पहले से छुपाकर रखा 315 बोर का कट्टे निकाला एवं पुलिस कस्टडी से भागने के लिए पुलिस पार्टी पर कई राउण्ड फायर किया।  इसमें  हेड कांस्टेबिल  शैलेन्द्र सिंह गोली लगने से घायल हो गये। पुलिस द्वारा भी अपने बचाव में फायरिंग की गई, इससे अभियुक्त इरफान के पैर में गोली लगी । पुलिस घायल सिपाही और इरफान को लम्भुआ सीएचसी में ले गई। जहां से दोनों को जिला चिकित्सालय भेज दिया गया। डाक्टर ने बताया गया कि दोनों की हालत स्थिर बनी हुयी है ।

पुलिस टीम को 25 हजार का इनाम 
पुलिस उपाधीक्षक लंभुआ सतीश चन्द्र शुक्ल ने बताया कि पुलिस उपमहानिरीक्षक अयोध्या परिक्षेत्र  स्तर से जघन्य अपराध का खुलासा करने वाली टीम के उत्साहवर्धन के लिए 25 हजार रुपये धनराशि के इनाम की घोषणा की गई है। अभियुक्त की निशानदेही पर एक अदद तमंचा 315 बोर, एक जिन्दा कारतूस, तीन खाली खोखा कारतूस, अपराध में प्रयुक्त चॉपर व लोहे की रॉड, रक्त में सने हुए अभियुक्त के कपड़े  बरामद किए गए है।

Related Articles

Back to top button