इजरायल ने हवाई हमले किए, इस हवाई हमले में तीन इस्लामी जिहाद कमांडर समेत 12 लोगों की मौत हुई..

इजरायल ने गाजा पट्टी में मंगलवार सुबह हवाई हमले किए हैं। बताया जा रहा है कि इस हवाई हमले में तीन इस्लामी जिहाद कमांडर समेत 12 लोगों की मौत हुई है। इजरायल ने कहा कि इजरायल ऐसे किसी भी शख्स को नहीं छोड़ेगा जो हमारे खिलाफ आतंकवाद फैलाएगा।

 इजरायल ने गाजा पट्टी में मंगलवार सुबह हवाई हमले किए हैं। बताया जा रहा है कि इस हवाई हमले में तीन इस्लामी जिहाद कमांडर समेत 12 लोग मारे गए हैं। मरने वालों में कुछ बच्चे भी शामिल हैं। इजरायल की सेना ने कहा कि उसने उग्रवादी संगठन इस्लामिक जिहाद के तीन वरिष्ठ कमांडरों को निशाना बनाया है, यह इस क्षेत्र का दूसरा सबसे शक्तिशाली सशस्त्र समूह है। इस आतंकवादी संगठन को हमास द्वारा नियंत्रित किया जाता है।

हवाई हमले में 12 लोगों की हुई मौत

गाजा के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि रिहायशी इलाकों में हुए हवाई हमलों में कम से कम 12 लोग मारे गए और 20 अन्य घायल हो गए हैं। स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि इस्लामिक जिहाद के सशस्त्र विंग के तीन कमांडरों की भी इस हमले में मौत हुई है। उन्होंने कहा कि इजरायल ऐसे किसी भी शख्स को नहीं छोड़ेगा, जो हमारे खिलाफ आतंकवाद फैलाएगा। बता दें कि मारे गए कमांडरों की पहचान जिहाद घन्नम, खलील अल-बहतिनी और तारेक इज्जेलदीन के रूप में हुई है।

रक्षा मंत्री बोले- आतंकवाद फैलाने वालों को मिलेगी यही सजा

रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने कहा कि कोई भी आतंकवादी जो इजरायली नागरिकों को नुकसान पहुंचाएगा, उसे पछताना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इजराइल की सेना ने गाजा में इस्लामिक जिहाद के संगठन को एक ऑपरेशन में निशाना बनाया है। गाजा के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि रिहायशी इलाकों में हुए हवाई हमलों में कम से कम 12 लोग मारे गए और 20 अन्य घायल हो गए हैं।

इस्लामिक जिहाद ने दी इजरायल को धमकी

बता दें कि इजरायल के इस हवाई हमले की आवाज गाजा में काफी देर तक सुनाई देती रहीं। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि इजरायली जेट ने गाजा पट्टी में स्थित उग्रवादी संगठन इस्लामिक जिहाद के ठिकानों को निशाना बनाया है। वहीं, इस्लामिक जिहाद के एक प्रवक्ता तारिक सेल्मी ने कहा कि बमबारी का मुकाबला बमबारी से होगा और हमले का जवाब दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button