आईए जानें कैसी है विन की ‘फास्ट एक्स’ फिल्म…

फिल्म: फास्ट एक्स/ फास्ट 10
निर्देशक:  लुई लेटेरियर
प्रमुख स्टारकास्ट:  विन डीजल, जेसन मोमोआ, मिशेल रोड्रिग्ज, टायरिस गिब्सन, क्रिस लुडाक्रिस ब्रिज, जॉन सीना, नताली इमानुएल, सहित कई अन्य
कहां देखें: थिएटर्स
रन टाइम:  140.51 मिनट्स

क्या है कहानी: फिल्म की कहानी फास्ट फाइव से जुड़ते हुए आगे बढ़ती है और पता लगता है कि ड्रग लॉर्ड हर्नान रेयेस की मौत के वक्त उसका बेटा डांटे (जेसन ममोआ) भी साथ था, जो डॉमनिक टोरेटो (विन डीजल) से अपने पिता की मौत का बदला लेने के लिए वापस आया है। डांटे, डॉम और उसके परिवार-दोस्तों के लिए एक जाल बिछाता है और धीरे धीरे सब उस में फंसने लगते हैं। हालांकि हमेशा की तरह डॉम अपने परिवार की सुरक्षा के लिए आगे आता है। इस दौरान डॉम को क्या क्या परेशानियां सामने आती हैं? कौन उसकी मदद करता है? कौन उसे धोखा देता है और सबसे जरूरी क्या वो इस बार अपनी फैमिली को बचा पाएगा? इन सभी सवालों के जवाब के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

क्या कुछ है खास और कहां खाई मात: ‘फास्ट एक्स’ को जो बात सबसे खास बनाती है, वो ये कि फिल्म का पूरा एक्शन इमोशन्स के साथ आगे बढ़ता है। फिल्म का एक्शन ताबड़तोड़ है और कार से लेकर प्लेन तक के शानदार सीन्स देखने को मिलते हैं। फिल्म में न सिर्फ धमाकेदार एक्शन है, बल्कि जेसन ममोआ का ऑनस्क्रीन क्रेजी अंदाज और फनी डायलॉग्स, सोने पे सुहागा का काम करते हैं। जेसन के फिल्म में खतरनाक विलेन होने के बाद भी कॉमेडी का डोज देते रहते हैं, जो वाकई बेहतरीन स्क्रिप्टिंग की मिसाल है। फिल्म को कुछ ऐसे लिखा और दिखाया गया है, जिससे आप इसके इमोशन्स से जुड़े रहते हैं और एक्शन को भी एन्जॉय करते हैं। फिल्म तकनीकी तौर पर भी पास होती है और सिनेमैटोग्राफी से लेकर एडिटिंग, बढ़िया बैकग्राउंड स्कोर और जानदार निर्देशन देखने को मिलता है। फास्ट एक्स को अभी तक की बेस्ट फास्ट एंड फ्यूरियस फ्रेंचाइजी की फिल्म कहना गलत नहीं होगा। इन सभी चीजों के साथ ही साथ जेसन का ड्रेसिंग भी काफी कूल दिखता है, जो उनके किरदार को बूस्ट करने का काम करता है। हालांकि ऐसा नहीं है कि इस फिल्म में सबकुछ सिर्फ अच्छा ही है, फिल्म का एक्शन कई बार ऐसा होता है, जिसे देखकर आप सोच में पड़ जाते हैं और लगता है कि ऐसा तो मुमकिन ही नहीं है। इसके साथ ही कुछ हिस्सों में फिल्म काफी बेतुकी लगती है और ऐसा लगता है कि जानबूझकर चीजों को मुश्किल किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button