गौतम अडानी ने मुकेश अंबानी को छोड़ा पीछे,बने एशिया के सबसे अमीर शख्स

अडानी ग्रुप ऑफ कंपनीज के चेयरपर्सन गौतम अडानी रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को पीछे छोड़कर एक बार फिर से भारत और एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। यह रिपोर्ट ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स द्वारा जारी किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार अदाणी विश्व के शीर्ष 12 सबसे अमीर व्यक्तियों में शामिल हो गए हैं। जबकि मुकेश अंबानी 13वें स्थान पर हैं।

बता दें कि पिछले वर्ष की तुलना में अडानी और अंबानी दोनों की रैंकिंग में सुधार हुआ है। वहीं, पिछले 24 घंटों के दौरान गौतम अदाणी की संपत्ति में 7.6 अरब डॉलर की वृद्धि हुई है। जबकि, मुकेश अंबानी की संपत्ति पिछले 24 घंटे में 665 मिलियन डॉलर बढ़ी है।

गौरतलब है कि 3 जनवरी, 2024 को आदाणी-हिंडनबर्ग मामले में उच्चतम न्यायालय का फैसला आने के बाद अडानी समूह के शेयरों में तेजी आई। जिससे उनकी नेट वर्थ में काफी इजाफा हो रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने सेबी जांच को संतोषप्रद बताते हुए 24 में से बचे दो मामले की जांच लिए सेबी को तीन महीने का अतिरिक्त समय दिया है।

अडानी की नेट वर्थ

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के अनुसार गौतम अडानी की नेट वर्थ पिछले 24 घंटे में 7.6 बिलियन डॉलर से बढ़कर 97.6 बिलियन डॉलर तक पहुंच गई है। गौतम अडानी बृहस्पतिवार तक विश्व के अमीरों की लिस्ट में 14वें स्थान पर थे। इसके बाद अदाणी ग्रुप के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली। जिससे वह मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ते हुए विश्व से टॉप-12 अमीरों के लिस्ट में शामिल हो गए। जबकि भारत और एशिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं।

Related Articles

Back to top button