बांग्लादेश में आम चुनाव से पहले विपक्ष के तीखे तेवर,जाने पूरा मामला

बीएनपी देश भर में चुनावों के खिलाफ जुलूस और बड़े पैमाने पर अभियान चलाएगी। इसके अलावा राष्ट्रव्यापी हड़ताल का दूसरा दिन चुनावी दिन है जिसके चलते मामले ने वैश्विक ध्यान आकर्षित किया है। बीएनपी के संयुक्त वरिष्ठ महासचिव रुहुल कबीर रिजवी ने गुरुवार दोपहर एक वर्चुअल प्रेस वार्ता में कार्यक्रमों की घोषणा की। उन्होंने कहा कि हड़ताल शनिवार सुबह 6 बजे शुरू होगी और सोमवार सुबह 6 बजे खत्म होगी।

बांग्लादेश में 7 जनवरी को होने वाले आम चुनाव से पहले, मुख्य विपक्षी दल, बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) ने प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफे की मांग को लेकर शनिवार से 48 घंटे की देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है। साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के नेतृत्व में बीएनपी ने रविवार को होने वाले आम चुनाव का बहिष्कार करने का फैसला किया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक बीएनपी देश भर में चुनावों के खिलाफ जुलूस और बड़े पैमाने पर अभियान चलाएगी। इसके अलावा, राष्ट्रव्यापी हड़ताल का दूसरा दिन चुनावी दिन है, जिसके चलते मामले ने वैश्विक ध्यान आकर्षित किया है। बीएनपी के संयुक्त वरिष्ठ महासचिव रुहुल कबीर रिजवी ने गुरुवार दोपहर एक वर्चुअल प्रेस वार्ता में कार्यक्रमों की घोषणा की। उन्होंने कहा कि हड़ताल शनिवार सुबह 6 बजे शुरू होगी और सोमवार सुबह 6 बजे खत्म होगी।

बीएनपी की मांगों में सरकार का इस्तीफा, अक्टूबर के अंत से गिरफ्तार किए गए उसके नेताओं और कार्यकर्ताओं की रिहाई और पार्टी प्रमुख खालिदा जिया की बिना शर्त रिहाई शामिल है। रिपोर्ट के अनुसार, रिजवी की घोषणा के तुरंत बाद, लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी ने भी कहा कि वह शनिवार सुबह 6 बजे से 48 घंटे के लिए हड़ताल पर जाएगी। 29 अक्टूबर के बाद से यह बीएनपी और समान विचारधारा वाले दलों द्वारा हड़ताल का पांचवां दौर होगा। विपक्षी दलों ने इस अवधि के दौरान 12 चरणों में 23 दिनों के लिए देशव्यापी नाकेबंदी लागू की।

Related Articles

Back to top button