हिजबुल्लाह के आतंकवादी हमले में एक भारतीय की मौत

उत्तरी इजरायल में लेबनान की सीमा पर हिजबुल्लाह के आतंकवादी हमले में एक भारतीय नागरिक की मौत हो गई। भारत में इजरायली दूतावास ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की। मृतक की पहचान केरल के कोल्लम जिले के 31 वर्षीय निबिन मैक्सवेल के रूप में हुई है । रिपोर्टों से यह भी पुष्टि हुई है कि अन्य दो घायल भी केरल के हैं। निबिन मैक्सवेल दो महीने पहले इजरायल आए थे।

सोमवार को उत्तरी इजरायल में लेबनान की सीमा पर हिजबुल्लाह के आतंकवादी हमले में एक भारतीय नागरिक की मौत हो गई। वहीं, दो अन्य भारतीय घायल हो गए। मृतक की पहचान केरल के 31 वर्षीय व्यक्ति के रूप में की गई है। भारत में इजरायली दूतावास ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की।

भारत में इजराइल के दूतावास ने ट्वीट कर बताया ‘हम कल दोपहर उत्तरी मार्गालियोट गांव में एक बाग की खेती कर रहे शांतिपूर्ण कृषि श्रमिकों पर शिया आतंकवादी संगठन हिजबुल्लाह द्वारा किए गए कायरतापूर्ण आतंकवादी हमले के कारण एक भारतीय नागरिक की मौत और दो अन्य के घायल होने से बहुत स्तब्ध और दुखी हैं। इजरायली मेडिकल संस्थान पूरी तरह से घायलों की सेवा में हैं जिनका इलाज हमारे सबसे अच्छे मेडिकल स्टाफ द्वारा किया जा रहा है।’

2 माह पहले भारतीय नागरिक आया था इजरायल

जानकारी के मुताबिक, मृतक की पहचान केरल के कोल्लम जिले के पाथ्रोस मैक्सवेल के 31 वर्षीय बेटे निबिन मैक्सवेल के रूप में हुई है। रिपोर्टों से यह भी पुष्टि हुई है कि अन्य दो घायल भी केरल के हैं। निबिन मैक्सवेल दो महीने पहले इजरायल आए थे और वहां एक खेत में काम कर रहे थे।

शोक संतप्त परिवार की मदद कर रहा इजरायली दूतावास

भारत में इजरायली दूतावास ने अपनी प्रतिज्ञा को दोहराते हुए कहा कि इजरायल उन सभी नागरिकों, चाहे इजरायली या विदेशी को समान रूप से मानता है जो आतंकवाद के कारण घायल या मारे गए हैं। हम परिवारों का समर्थन करने और उन्हें सहायता प्रदान करने के लिए वहां मौजूद रहेंगे। हमारे देश, जो नागरिक क्षति से अच्छी तरह वाकिफ हैं, घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने और शोक संतप्त परिवार के लिए सांत्वना की उम्मीद में एकजुट हैं।

उत्तरी इजरायल पर रॉकेटों की बौछार

इस बीच, टाइम्स ऑफ इजरायल ने बताया कि हिजबुल्लाह ने सोमवार रात उत्तरी इजरायल पर रॉकेटों की बौछार की, जिसके परिणामस्वरूप क्षति हुई और कई शहरों में बिजली गुल हो गई। बता दें कि आतंकवादी समूह द्वारा घातक सीमा पार हमले के बाद सेना ने लेबनान में लक्ष्यों पर हमला किया। इजरायल रक्षा बलों के अनुसार, पश्चिमी गलील में लेबनान से कम से कम 10 रॉकेट दागे गए। गाजा में भी लड़ाई जारी है और इजरायली रक्षा बलों ने दावा किया है कि उन्होंने इस्लामिक जिहाद के उन आतंकवादियों को खत्म कर दिया है जिन्होंने किबुत्ज बेरी और किबुत्ज हेत्जेरिम की ओर रॉकेट दागे थे।

15 आतंकवादियों का अंत

स्नाइपर, टैंक और हवाई फायर का उपयोग करके 15 आतंकवादियों को मार गिराया गया। आईडीएफ बलों ने भी आतंकवादी ठिकानों पर हमला किया और पश्चिमी खान यूनिस में नागरिक क्षेत्रों के भीतर सक्रिय आतंकवादियों को मार गिराया।

Related Articles

Back to top button