ब्रिटेन में सीनियर डॉक्टर करेंगे वेतन प्रस्ताव पर मतदान

ब्रिटेन में पिछले कुछ महीनों से चल रही डॉक्टरों की हड़ताल के समाप्त होने की उम्मीद है। समाचार एजेंसी रायटर के अनुसार सीनियर डॉक्टर जल्द ही एक बेहतर वेतन प्रस्ताव पर मतदान करेंगे। ब्रिटिश मेडिकल एसोसिएशन सलाहकार समिति के अध्यक्ष विशाल शर्मा ने बताया कि सरकार के साथ हमारी बातचीत हुई है। हमें लगता है कि अब वर्तमान वेतन विवाद समाप्त हो जाएगा।

ब्रिटेन में पिछले कुछ महीनों से चल रही डॉक्टरों की हड़ताल के समाप्त होने की उम्मीद है। समाचार एजेंसी रायटर के अनुसार, सीनियर डॉक्टर जल्द ही एक बेहतर वेतन प्रस्ताव पर मतदान करेंगे।

सरकार के पिछले प्रस्ताव को कर दिया था अस्वीकार

ट्रेड यूनियन ने मंगलवार को बताया कि उन्होंने जनवरी में सरकार के पिछले प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था। ब्रिटिश मेडिकल एसोसिएशन ने कहा कि नए वेतन प्रस्ताव में उन लोगों के लिए 2.85% की बढ़ोतरी शामिल है जो चार से सात साल तक वरिष्ठ डॉक्टर हैं। उन्होंने कहा कि उसके सदस्य इस प्रस्ताव को स्वीकार करने के लिए मतदान करें।

वेतन विवाद के समाप्त होने की जगी उम्मीदें

ब्रिटिश मेडिकल एसोसिएशन सलाहकार समिति के अध्यक्ष विशाल शर्मा ने बताया कि सरकार के साथ हमारी बातचीत हुई है। हमें लगता है कि प्रस्ताव को लेकर होने वाले मतदान से बहुत कुछ साफ हो पाएगा। साथ ही वर्तमान वेतन विवाद भी समाप्त हो जाएगा।

14 मार्च से 3 अप्रैल तक नए प्रस्ताव पर करेंगे मतदान

बता दें कि वरिष्ठ डॉक्टर 14 मार्च से 3 अप्रैल तक नए प्रस्ताव पर मतदान करेंगे। डॉक्टरों की हड़ताल ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा पर और अधिक दबाव बढ़ा रखा है। इस हड़ताल के कारण लाखों मरीजों का इलाज प्रभावित हो रहा है।

Related Articles

Back to top button