केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी और बोम्मई ने दाखिल किया नामांकन

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और अभिनेता शिवराजकुमार की पत्नी गीता शिवराजकुमार उन प्रमुख नेताओं में शामिल रहे जिन्होंने कर्नाटक में सात मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। बोम्मई ने हावेरी से भाजपा उम्मीदवार के रूप में अपना पर्चा दाखिल किया। कांग्रेस से बोम्मई के प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार आनंदस्वामी गद्दादेवरमाथ ने भी अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और अभिनेता शिवराजकुमार की पत्नी गीता शिवराजकुमार उन प्रमुख नेताओं में शामिल रहे, जिन्होंने कर्नाटक में सात मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। बोम्मई ने हावेरी से भाजपा उम्मीदवार के रूप में अपना पर्चा दाखिल किया।

कांग्रेस से बोम्मई के प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार आनंदस्वामी गद्दादेवरमाथ ने भी अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। जोशी केंद्रीय संसदीय कार्य, कोयला और खान मंत्री हैं। वह धारवाड़ से भाजपा प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में उतरे हैं। उनके साथ नामांकन दाखिल करने के दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा और पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार भी थे।

नामांकन दाखिल करने से पहले जोशी ने नेताओं के साथ एक रोड शो किया। केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक तथा नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा राज्य मंत्री भगवंत खुबा ने बीदर से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। गीता शिवराजकुमार ने शिमोगा से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया।

केंद्रीय मंत्री मांडविया ने पोरबंदर से किया नामांकन

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया ने सोमवार को गुजरात के पोरबंदर में दो किलोमीटर लंबा रोड शो निकालने के बाद अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। वह पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं।

प्रह्लाद जोशी ने घोषित की 21 करोड़ रुपये की संपत्ति

भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी और उनके परिवार ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने हलफनामे में 21 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति घोषित की है। सोमवार को धारवाड़ लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल करते समय जोशी ने अपने नाम पर 2.72 करोड़ रुपये, अपनी पत्नी ज्योति के नाम पर 5.93 करोड़ रुपये और बेटी अनन्या जोशी के नाम पर 32.03 लाख रुपये की चल संपत्ति घोषित की।

चुनावी हलफनामे के मुताबिक, दंपती पर कुल मिलाकर 8.01 करोड़ रुपये की देनदारियां हैं। उनके खिलाफ कोई आपराधिक मामला लंबित नहीं है।

कांग्रेस नेता विशाल पाटिल ने सांगली से दाखिल किया नामांकन

कांग्रेस नेता विशाल पाटिल ने सोमवार को महाराष्ट्र की सांगली लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किया। महाविकास आघाड़ी (एमवीए) के घटक दलों के बीच सीट बंटवारे में कांग्रेस ने पश्चिम महाराष्ट्र की सांगली सीट पर दावा किया था, लेकिन यह सीट शिवसेना (यूबीटी) के खाते में गई। विशाल पाटिल ने सोमवार को अपने समर्थकों के साथ जिला निर्वाचन कार्यालय जाकर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल कर दिया।

Related Articles

Back to top button