विंडलास बायोटेक के शेयरों में तूफानी तेजी, 13 फीसदी तक चढ़ा स्टॉक

फार्मा सेक्टर की विंडलास बायोटेक (Windlas Biotech) के शेयरों में मंगलवार (21 मई) को तूफानी तेजी दिखी। शुरुआती कारोबार में इसके स्टॉक 13 फीसदी से अधिक उछलकर 648 रुपये तक पहुंच गए। दरअसल, विंडलास बायोटेक के तिमाही नतीजे काफी शानदार रहे। इस वजह से इन्वेस्टर, खासकर खुदरा निवेशक, कंपनी में जमकर पैसे लगा रहे हैं।

वित्त वर्ष 2023-24 की जनवरी से मार्च तिमाही में विंडलास बायोटेक का मुनाफा 48.51 फीसदी बढ़कर 16.99 करोड़ रुपये हो गया। यह एक साल पहले 11.44 करोड़ रुपये हो गया। सेल्स की बात करें, तो 21.73 फीसदी का उछाल आया है और यह 171,29 करोड़ रुपये रहा। वहीं, पूरे साल के दौरान बिंडलास बायोटेक का मुनाफा 36.50 फीसदी बढ़ 58.19 करोड़ रुपये पहुंच गया।

विंडलास बायोटेक के शेयरों का हाल
विंडलास के शेयर खबर लिखे जाने तक 10.81 फीसदी उछाल के साथ 612.90 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे। विंडलास ने पिछले छह महीने में करीब 41 फीसदी का रिटर्न दिया है। वहीं, बीते एक साल में निवेशकों को इससे 124 फीसदी का मुनाफा हुआ है। दवा बनाने वाली विंडलास बायोटेक की शेयर मार्केट में एंट्री अगस्त 2021 में 366 रुपये की प्राइस पर हुई थी और उस वक्त से इसने 66 फीसदी का रिटर्न दिया है।

क्या करती है विंडलास बायोटेक?
विंडलास बायोटेक लिमिटेड एक कॉन्ट्रैक्ट डेवलपेंट एंड मैन्युफैक्चरिंग ऑर्गनाइजेशन (CDMO) है। यह भारत के साथ इंटरनेशनल लेवल पर भी फार्मास्युटिकल प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग और ट्रेड करती है। अगर कंपनी की CDMO सर्विसेज की बात करें, तो इसमें प्रोडक्ट डिस्कवरी, प्रोडक्ट डेवलपमेंट, लाइसेंसिंग और जेनेरिक प्रोडक्ट की कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरिंग शामिल है।

विंडलास बायोटेक न्यूट्रास्यूटिकल सप्लीमेंट प्रोजक्ट बनाती है। साथ ही, टैबलेट, कैप्सूल, पाउच और लिक्विड बॉटल्स का भी प्रोडक्शन करती है। गुरुग्राम स्थित विंडलास बायोटेक की नींव 2001 में रखी गई थी।

Related Articles

Back to top button
जानिये कितने खतरनाक हैं कबूतर। शतपावली: स्वस्थ रहने का एक आसान उपाय भारतीय मौसम की ALERT कलर कोडिंग In Uttar Pradesh Call in Emergency मधुमेह के साथ वजन बढ़ाने के उपाय