आईपीएल फाइनल के मौके पर गूगल ने बनाया खास डूडल

किसी भी खास मौके पर गूगल के द्वारा डूडल बनाकर उसे सेलिब्रेट किया जाता है। डूडल गूगल की तरफ से खास तरीके से डिजाइन किए जाते हैं। आज SRH और KKR के बीच IPL 2024 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस मौके को सेलिब्रेट करने के लिए गूगल ने एक कलरफुल डूडल क्रिएट किया है।

क्रिएट किए गए डूडल में बैट और बॉल दिखाई देते हैं। यह मुकाबला एमए चिंदबरम स्टेडियम चेन्नई में खेला जाएगा। गूगल के लेटेस्ट डूडल में क्या खास है यहां वही बताने वाले हैं।

IPL 2024 final के लिए गूगल ने बनाया डूडल
इस डूडल में गूगल के आईकॉनिक लोगो के चारों तरफ इलुस्ट्रेशन दिखाई देती है। एसआरएच और केकेआर फैन्स के लिए थ्रिलिंग सी दिखने वाली डिजाइन बनाई गई है। इसमें क्रिकेट पिच, बॉल, स्टंप्स दिखाई देते हैं। डूडल क्रिएट करने के पीछे गूगल का मकसद क्रिकेट फैन्स को और भी एक्साइटेड करना है।

क्यों बनता है Google doodle
गूगल के द्वारा बनाया गया डूडल यूजर्स के होम पेज पर दिखाई देता है। डूडल के बाद सर्च इंजन का लुक देखने में पूरी तरह से बदल जाता है। लेटेस्ट डूडल भारत में क्रिकेट प्रेमियों की संख्या और क्रिकेट के प्रति उनकी दीवानगी को दिखाता है। फैन्स के बीच तो आईपीएल 2024 के फाइनल मुकाबले को लेकर उत्साह है ही।

अब गूगल ने भी डूडल बनाकर क्रिकेट प्रेमियों में उत्साह भर दिया है। डूडल बनाने के पीछे किसी भी खास मौके को और भी यादगार बनाना होता है।

IPL 2024 का ओवरव्यू
आईपीएल 2024 में दस टीमों ने हिस्सा लिया है। हर एक टीम को 14 मैच खेलने का मौका मिलता है। ग्रुप स्टेज को फॉलो करते हुए टॉप 4 टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करती हैं, जिनमें दो टीमों के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाता है। इस बार फाइनल में पहुंचने वाली टीम केकेआर और एसआरएच हैं। जिनके बीच आज शाम 7:30 से फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

Related Articles

Back to top button