HPSC AMO : आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी के 800+ पदों पर आज से करें आवेदन

हरियाणा लोक सेवा आयोग ने आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए आज से आवेदन शुरू कर दी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- hpsc.gov.in के माध्यम से इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के माध्यम से हरियाणा में आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी के 805 पदों भरा जाएगा। इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 जुलाई, 2024 है।

महत्वपूर्ण दस्तावेज
आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास आधार कार्ड, पहचान पत्र, आवासीय प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र और मांगे गए सभी शैक्षिक दस्तावेज होने चाहिए।

पात्रता मापदंड
आयु सीमा: आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदावरों की आयु 23 से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है।

शैक्षिक योग्यता: इन पदों पर आवेदन करने के लिए सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी विश्वविद्यालय या संस्थान से आयुर्वेदिक चिकित्सा पद्धति में डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा, उम्मीदवार का 10वीं तक हिन्दी विषय से पढ़ा होना जरूरी है।

आवेदन शुल्क
अनारक्षित श्रेणी (पुरुष उम्मीदवारों) के आवेदकों को 1000 रुपये का शुल्क देना होगा, जबकि आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 250 रुपये लागू है।

ऐसे करें आवेदन

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट hpsc.gov.in पर जाएं।
  • मुखपृष्ठ पर उपलब्ध ‘विज्ञापन’ टैब पर जाएं।
  • एएमओ 2024 पद के लिए आवेदन लिंक पर क्लिक करें।
  • फॉर्म भरकर दस्तावेज अपलोड करें।
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट कर दें।
  • एक प्रति डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट ले लें।

Related Articles

Back to top button
जानिये कितने खतरनाक हैं कबूतर। शतपावली: स्वस्थ रहने का एक आसान उपाय भारतीय मौसम की ALERT कलर कोडिंग In Uttar Pradesh Call in Emergency मधुमेह के साथ वजन बढ़ाने के उपाय