iOS 18: हाइड ऐप और iPhone मिररिंग जैसे फीचर्स के साथ आया आईओएस का नया अपडेट

Apple अपने आईफोन यूजर्स के लिए नया बीटा अपडेट लेकर आया है। इस अपग्रेड के साथ आपको कई खास अपडेट दिए जा रहे है जिसमें आईफोन मिररिंग और हाइड द ऐप जैसे फीचर्स शामिल होंगे। बता दें कि ये कंपनी के लेटेस्ट आईओएस अपडेट का दूसरा बीटा अपडेट है। आइये विस्तार से जानते हैं कि इसमें आपको क्या कुछ खास मिलेगा।

 इस महीने की शुरुआत में एपल ने अपने लेटेस्ट आईओएस iOS को पेश किया था, अब कंपनी ने इसके दूसरे बीटा अपडेट को पेश किया है। ये अपडेट Apple ने यूरोपीय संघ (EU) के लिए रीजनल फीचर सीमाओं की घोषणा करने के ठीक एक दिन बाद आया है।

iOS 18 डेवलपर बीटा के दूसरे वर्जन बीटा 1 में पेश की गई सुविधाओं पर आधारित है, जो iPhone यूजर्स को iPhone मिररिंग और EU अनुपालन ट्वीक्स जैसी कई खास कार्यक्षमताओं का एक्सेस देगी। WWDC 2024 में Apple ने 10 जून को पहला iOS 18 डेवलपर बीटा जारी किया।

इस शुरुआती अपडेट में क्लियर होम स्क्रीन के लिए ऐप, फोल्डर और विजेट नेम को छिपाने की क्षमता और फर्स्ट-पार्टी ऐप आइकन के लिए डार्क मोड जैसी सुविधाएं शामिल की गईं। लेटेस्ट आईओएस बीटा 2 में कई खास फीचर मिल रहे हैं। इसक साथ ही ये फीचर केवल बीटा यूजर्स के लिए ही है। आइये इसके बारे में हम यहां बताएंगे।

iPhone मिररिंग

  • आप अपने iPhone को अपने Mac पर मिरर कर सकते हैं। यह सुविधा आपको अपने iPhone की स्क्रीन को macOS Sequoia Beta 2 चलाने वाले Mac पर मिरर करने की अनुमति देती है।
  • यह ड्रैग-एंड-ड्रॉप कार्यक्षमता के माध्यम से ऐप्स पर कंट्रोल करने, कॉल और सूचनाएं पाने और डिवाइस के बीच सहज फाइल ट्रांसफर की सुविधादेता है।

RCS मैसेजिंग टॉगल

iPhone सेटिंग में रिच कम्युनिकेशन सर्विसेज (RCS) मैसेजिंग के लिए एक नया टॉगल दिखाई देता है। हालांकि अभी कार्यक्षमता RCS का समर्थन करने वाले US कैरियर्स, जैसे AT&T, T-Mobile और Verizon तक सीमित है।

डार्क मोड एंहान्समेंट

बीटा 1 के डार्क मोड आइकन पर ध्यान देते हुए, बीटा 2 एक डार्क-थीम वाले ऐप स्टोर आइकन और वॉलपेपर-डिमिंग सुविधा के साथ लुक को और अधिक पर्सनलाइज्ड करने के लिए एक नया विकल्प पेश करता है।

EU डिजिटल मार्केट्स एक्ट (DMA)

  • यह अपडेट EU के DMA द्वारा आवश्यक कार्यक्षमताओं को इंटीग्रेट करता है, जिससे आप वैकल्पिक ऐप स्टोर का पता लगा सकते हैं और वेबसाइटों से सीधे ऐप डाउनलोड कर सकते हैं।
  • इसके अलावा बीटा 2 वॉलेट ऐप में कनेक्टेड कार्ड के लिए एक नया विजेट, पासवर्ड के लिए एक क्विक ऐड ‘+’ आइकन और कंट्रोल सेंटर के पावर बटन के लिए बेहतर हैप्टिक फ़ीडबैक भी लाता है।

Apple ने macOS, iPadOS, watchOS, tvOS और visionOS

Related Articles

Back to top button