Jeep की इस दमदार SUV के फेसलिफ्ट को लाने की तैयारी हुई शुरू

अमेरिकी वाहन निर्माता Jeep की ओर से कई बेहतरीन SUV को ऑफर किया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से अपनी एक दमदार एसयूवी के Facelift वर्जन को लाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। यह एसयूवी कौन सी है और कब तक इसके फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्‍च किया जाएगा। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

शुरू हुई तैयारी
जीप की ओर से सबसे दमदार एसयूवी के तौर पर Grand Cherokee को ऑफर किया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब जल्‍द ही इसके फेसलिफ्ट वर्जन को लाया जा सकता है। इसके लिए कंपनी की ओर से तैयारी शुरू कर दी गई है।

कैसे मिली जानकारी
कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह जानकारी दी गई है कि लॉन्‍च से पहले कंपनी इसके फेसलिफ्ट वर्जन को टेस्‍ट कर रही है। टेस्टिंग के दौरान ही इसे देखा गया है। फेसलिफ्ट वर्जन में कंपनी की ओर से कई बदलाव किए जाएंगे।

क्‍या होंगे बदलाव
रिपोर्ट्स के मुताबिक एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन में सबसे ज्‍यादा बदलाव इसके एक्‍सटीरियर में दिखाई देंगे। कंपनी ने मौजूदा वर्जन के मुकाबले इसके फ्रंट लुक को पूरी तरह से बदल दिया है। इसके फ्रंट बंपर, हेडलाइट्स, अलॉय व्‍हील्‍स और रियर प्रोफाइल में भी कई बड़े बदलाव किए गए हैं। इसके साथ ही इसके इंटीरियर में भी कंपनी की ओर से बदलाव किए गए हैं।

कितना दमदार इंजन
रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से सिर्फ इसके एक्‍सटीरियर और इंटीरियर में ही बदलाव किए जाएंगे। इसके इंजन में किसी भी तरह कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। इसमें दो लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। इस इंजन के साथ आठ स्‍पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्‍स होगा। इसमें 4×4 को भी ऑफर किया जाएगा। कंपनी की ओर से दिए गए इंजन से एसयूवी को 268 बीएचपी और 400 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा।

कब आएगी भारत
फिलहाल इस एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन की टेस्टिंग को अमेरिका में किया जा रहा है। इसके बाद कंपनी कई देशों में इसके फेसलिफ्ट को अगले साल तक पेश करेगी। लेकिन भारतीय बाजार में इस एसयूवी के फेसलिफ्ट को कुछ समय बाद लाया जा सकता है। हालांकि कंपनी की ओर से अभी इसके बारे में किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी को नहीं दिया गया है।

Related Articles

Back to top button