भाषा विश्वविद्यालय के पत्रकारिता विभाग में पांच दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन

लखनऊ के भाषा विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में छात्रों को शिक्षा और रोजगार के क्षेत्र में प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से पांच दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। विभाग प्रमुख डॉ. रुचिता सुजय चौधरी की अध्यक्षता में यह कार्यक्रम दूरदर्शन दिवस के अवसर पर शुरू किया गया।

कार्यक्रम के तीसरे दिन, राजकीय पॉलीटेकनिक लखनऊ के प्रवक्ता डॉ. नीरज कुमार ने छात्र-छात्राओं का मार्गदर्शन किया। उन्होंने मीडिया की वर्तमान स्थिति और समाज में इसकी भूमिका पर चर्चा की। अपने उद्बोधन में डॉ. नीरज ने बताया कि भले ही मीडिया का स्वरूप बदल रहा है, लेकिन एक पत्रकार की जिम्मेदारी और समाज सुधारक के रूप में उसकी भूमिका आज भी प्रासंगिक है। उन्होंने छात्रों को लगातार सीखते रहने और अधिक अध्ययन करने पर जोर दिया, ताकि व्यक्तित्व विकास के साथ-साथ उनके ज्ञान और भाषा में भी सुधार हो सके।

डॉ. नीरज ने मीडिया में रील कल्चर के प्रभाव का भी उल्लेख किया और कहा कि यह बदलाव अस्थायी है। उन्होंने विश्वास जताया कि लोग ईमानदार और जिम्मेदार पत्रकारिता की ओर वापस आएंगे। इस दौरान छात्रों ने पत्रकारिता के क्षेत्र में नए अवसरों के बारे में सवाल भी पूछे, जिनका डॉ. नीरज ने विस्तार से उत्तर दिया।

विभाग प्रमुख डॉ. रुचिता सुजय चौधरी ने डॉ. नीरज कुमार को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया और छात्रों को लगातार प्रयासरत रहने की प्रेरणा दी। कार्यक्रम का संचालन डॉ. नसीब ने किया, जबकि इस अवसर पर डॉ. शचींद्र शेखर, डॉ. काज़िम रिज़वी और चितवन मिश्रा सहित बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

यह कार्यक्रम पत्रकारिता के क्षेत्र में छात्रों को नई दिशा देने और उन्हें बेहतर भविष्य के लिए तैयार करने के उद्देश्य से आयोजित किया गया है।

Back to top button
जानिये कितने खतरनाक हैं कबूतर। शतपावली: स्वस्थ रहने का एक आसान उपाय भारतीय मौसम की ALERT कलर कोडिंग In Uttar Pradesh Call in Emergency मधुमेह के साथ वजन बढ़ाने के उपाय