Triumph Daytona 660 डीलरशिप पर पहुंचना शुरू, भारतीय बाजार में जल्द होगी लॉन्च!

Triumph India घरेलू बाजार में Daytona 660 लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। नई मोटरसाइकिल पहले से ही भारत की वेबसाइट पर लिस्टेड है और अब यह डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो गई है।

Triumph Daytona 660 में क्या खास?  

उम्मीद है कि ट्रायम्फ की लाइनअप में डेटोना सबसे महंगी 660 सीसी मोटरसाइकिल होगी। इसका मुकाबला कावासाकी निंजा 650 से होगा। यह देखते हुए कि मोटरसाइकिलें पहले से ही डीलरशिप पर पहुंच चुकी हैं, मोटरसाइकिल का लॉन्च जून के अंत या जुलाई की शुरुआत में हो सकता है।

ट्रायम्फ डेटोना 660 को तीन रंग विकल्पों – सैटिन ग्रेनाइट, सैफायर ब्लैक और कार्निवल रेड में बेचेगी। डेटोना 660 के कुछ डिजाइन एलीमेंट डेटोना 675 से लिए गए हैं। सामने की तरफ ट्विन-पॉड हेडलैंप, एक मस्कुलर फ्यूल टैंक और एक फेयरिंग है।

इंजन और परफॉरमेंस 

डेटोना 660 में वही 660 सीसी इंजन है, जो ट्राइडेंट और टाइगर स्पोर्ट में काम कर रहा है। यह एक इन-लाइन थ्री-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन है, जो 240-डिग्री फायरिंग ऑर्डर का उपयोग करता है।

हालांकि, ट्रायम्फ ने इंजन को फिर से ट्यून किया है। यह अब 11,250 आरपीएम पर 93.70 बीएचपी की अधिकतम शक्ति और 8,250 आरपीएम पर 69 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट उत्पन्न करता है।

रोड और रेन राइडिंग मोड के अलावा, ब्रांड ने एक नया स्पोर्ट राइडिंग मोड जोड़ा है। ट्रायम्फ ने ट्यूबलर स्टील पेरीमीटर फ्रेम का इस्तेमाल किया है। इसे आगे की तरफ 41 मिमी अप-साइड डाउन सेपरेट फंक्शन बिग पिस्टन फोर्क्स और रियर में प्री-लोड एडजस्टमेंट के साथ शोवा मोनोशॉक दिए गए हैं।

स्पोर्ट टूरर आगे की तरफ 4-पिस्टन कैलिपर्स के साथ ट्विन 310 मिमी डिस्क और पीछे की तरफ सिंगल-पिस्टन कैलिपर के साथ 220 मिमी डिस्क का उपयोग करके रुकता है। इसमें डुअल-चैनल ABS ऑफर किया गया है।

Related Articles

Back to top button
जानिये कितने खतरनाक हैं कबूतर। शतपावली: स्वस्थ रहने का एक आसान उपाय भारतीय मौसम की ALERT कलर कोडिंग In Uttar Pradesh Call in Emergency मधुमेह के साथ वजन बढ़ाने के उपाय