भाजपा के डिप्टी मेयर की पत्नी मनीषा खेतड़ी से लड़ेंगी चुनाव, राजस्थान कांग्रेस से मिली टिकट

हिसार के डिप्टी मेयर जयवीर गुर्जर की पत्नी मनीषा राजस्थान के खेतड़ी के पूर्व दाता राम की बेटी हैं। मनीषा राजस्थान की राजनीति में सक्रिय हैं। अपने पिता की विरासत को संभालने का प्रयास कर रही हैं। खेतड़ी से दाता राम गुर्जर विधायक रह चुके हैं। अब उनकी बेटी मनीषा भाजपा प्रत्याशी बनने के लिए टिकट मांग रही थी।

हिसार के डिप्टी मेयर जयवीर गुर्जर की पत्नी मनीषा को कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा में खेतड़ी विधानसभा से प्रत्याशी बनाया है। मनीषा 4 नवंबर तक भाजपा से टिकट मांग रही थी। भाजपा से टिकट नहीं मिला तो 5 नवंबर को कांग्रेस में शामिल हो गई। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत की सिफारिश पर मनीषा को टिकट दिया गया है। मनीषा पूर्व विधायक दाता राम की बेटी हैं। खेतड़ी जिला परिषद की प्रधान भी हैं।

मनीषा खेतड़ी के पूर्व विधायक दाताराम की बेटी
हिसार के डिप्टी मेयर जयवीर गुर्जर की पत्नी मनीषा राजस्थान के खेतड़ी के पूर्व दाता राम की बेटी हैं। मनीषा राजस्थान की राजनीति में सक्रिय हैं। अपने पिता की विरासत को संभालने का प्रयास कर रही हैं। खेतड़ी से दाता राम गुर्जर विधायक रह चुके हैं। अब उनकी बेटी मनीषा भाजपा प्रत्याशी बनने के लिए टिकट मांग रही थी। खेतड़ी विधानसभा में भाजपा की ओर से धर्मपाल भी टिकट के दावेदार थे। जो पिछले चुनाव में 900 वोट से हार गए थे। भाजपा ने धर्मपाल पर अपना दांव आजमाया है।भाजपा ने अपनी सूची में मनीषा को शामिल नहीं किया तो वह कांग्रेस में शामिल हो गई। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत से मिलने के बाद मनीषा को कांग्रेस की टिकट का एलान कर दिया गया।

हिसार की राजनीति में गुर्जर परिवार
जयबीर गुर्जर के बड़े भाई लक्ष्मी नारायण उर्फ घोलू गुर्जर वर्ष 2019 में हिसार जिले की नलवा विधानसभा की टिकट के दावेदारों में थे।भाजपा की ओर से उन्हें टिकट नहीं मिली तो उनकी सक्रियता कम हो गई। नगर निगम के चुनाव में उन्होंने अपने छोटे भाई जयवीर गुर्जर को उतारा। अपने छोटे भाई को डिप्टी स्पीकर बनाने में सफल भी रहे। फिलहाल जयवीर गुर्जर नगर निगम में भाजपा के डिप्टी मेयर हैं।

परिवार गया राजस्थान
टिकट को लेकर कई दिन से दौड़ धूप चल रही थी। आखिरी के दिनों में जयवीर गुर्जर का परिवार वहां डेरा डाले हुए था। टिकट की घोषणा होने के बाद परिवार के लोगों में खुशी की लहर है। उनके समर्थकों ने भी खुशी जाहिर करते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट किए हैं।

एडवोकेट लक्ष्मी नारायण उर्फ घाेलू गुर्जर ने कहा कि राजनीति में सभी को अपना भविष्य सुरक्षित करना होता है। छोटे भाई जयवीर की पत्नी मनीषा को टिकट मिली है। राजस्थान की राजनीति मनीषा कर रही हैं। फिलहाल मैं भाजपा में ही हूं।

Related Articles

Back to top button