राजस्थान: भीषण सड़क हादसा, आरओबी की दीवार तोड़कर रेलवे ट्रैक पर गिरी बस

दौसा सदर थाना अधिकारी गौरव प्रधान ने बताया कि हरिद्वार से उदयपुर की ओर जा रही बस आरओबी की दीवार तोड़ते हुए रेलवे ट्रैक के नीचे कूद गई। इस वजह से चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। 29 घायलों में से सात गंभीर घायलों को जयपुर रेफर किया गया है।

राजस्थान के दौसा में भीषण सड़क हादसे में चार लोगों की मौत हो गई। वहीं, 29 लोग घायल हुए हैं। यह हादसा नेशनल हाईवे 21 आगरा-जयपुर पर हुआ। दरअसल, दौसा में जयपुर रोड बाईपास पर ROB को तोड़ते हुए बस रेलवे ट्रैक पर जा गिरी थी। बताया जा रहा है कि बस हरिद्वार से उदयपुर जा रही थी।

बस में मौजूद घायलों की मानें तो महुआ के आसपास जैसे ही श्री कृष्णा टूर एंड ट्रैवल्स की बस पहुंची। उस समय ड्राइवर गाड़ी को बड़ी लापरवाही से चला रहा था। इस बात को लेकर सवारियों ने भी उसे कई बार टोका भी, लेकिन ड्राइवर ने उनकी एक बात भी नहीं और असावधानी से गाड़ी चलाता रहा। उसकी वजह से यह हादसा हो गया। जानकारी के मुताबिक, बस जैसे ही दौसा कलेक्ट्रेट चौराहे के नजदीक रेलवे ओवर ब्रिज के पास पहुंची। चालक ने बस को रेलवे और ब्रिज के किनारे स्थित दीवार पर चढ़ा दिया, जिसके कारण बस नीचे जा कूदी और पलट गई।

दौसा सदर थाना अधिकारी गौरव प्रधान ने बताया कि हरिद्वार से उदयपुर की ओर जा रही बस आरओबी की दीवार तोड़ते हुए रेलवे ट्रैक के नीचे कूद गई। इस वजह से चार लोगों की मौके पर मौत हो गई। 22 घायलों को दौसा के रामकरण जोशी अस्पताल में भर्ती कराया है। जबकि सात गंभीर घायलों को जयपुर रेफर किया गया है।

उधर, दुर्घटना के बारे में जानकारी देते हुए एडिशनल एसपी बजरंग सिंह शेखावत ने बताया कि यह हादसा रात के लगभग 2:15 बजे के आसपास हुआ। जब बस दौसा बाईपास से निकल रही थी। हादसा किस कारण हुआ, इस बात का अभी तक पता नहीं लगा है कि गाड़ी चालक शराब के नशे में था या नींद लगने से यह हादसा हुआ। लेकिन तमाम घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है। यह हादसा अब पुलिस जांच का विषय है।

वहीं, दुर्घटना की सूचना लगते ही जिला प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए और अधिकारी लगभग सवा 2:15 बजे मौके पर जा पहुंचे। जहां मौके पर जिला कलेक्टर कमर जमाल चौधरी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button