जाने क्या होगा फाइनल मैच में खास,कई वीवीआईपी सेलेब्स रहेंगे मौजूद

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2024 भारत और ऑस्ट्रेलिया (World Cup Final 2023 IND vs AUS) के बीच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। सरकार फाइनल मैच को भव्य बनाने की पूरी तैयारी कर ली गई है। मुकाबले को लेकर उत्साहित फैन को दोगुना मजा आने वाला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फाइनल मुकाबला देखने जा ही रहे हैं साथ ही ऑस्ट्रेलिया के पीएम और डिप्टी पीएम को भी आमंत्रित किया गया है।

फाइनल मैच से पहले होगा एयर शो

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबले से पहले भारतीय वायुसेना एक स्पेशल एयर शो का आयोजन करने जा रही है। खबरों के माध्यम से मिली जानकारी के अनुसार भारतीय वायुसेना की सूर्य किरण एरोबैटिक टीम वर्ल्ड के फाइनल मुकाबले से पहले करीब 10 मिनट तक एयर शो पेश करेगी। इसको लेकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें साफ तौर पर भारतीय वायुसेना के विमान को रिहर्सल करते हुए देखा जा सकता है।

कई वीवीआईपी मेहमान रहेंगे मौजूद

खबरों के माध्यम से मिली जानकारी के अनुसार पीएम मोदी फाइनल मुकाबला देखने के लिए पहुंच सकते हैं। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और बॉलीवुड के कई सेलेब्स मौजूद रहेंगे। इसके साथ ही आस्ट्रेलिया के कई सेलिब्रिटीज भी मौजूद रहेंगे। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के पीएम और डिप्टी पीएम को भी आमंत्रित किया गया है। हालांकि उनकी तरफ से अभी तक फाइनल मुकाबले में सम्मिलित होने की पुष्टि नहीं की गई है। इसको देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम  किए गए है।

रंग बिरंगी लाइटों से सजा स्टेडियम

फाइनल मुकाबले से पहले नरेंद्र मोदी स्टेडियम को रंग बिरंगे लाइटों से सजा दिया गया है। इससे दर्शकों के इंटरटेनमेंट में चार चांद लग जाएगा। इसके अलावा स्टेडियम में जगह-जगह स्पीकर्स भी लगाए गए हैं, जिसके माध्यम दर्शक कमेंट्री के साथ गाने भी सुन सकेंगे।

एक लाख से अधिक दर्शक रहेंगे मौजूद 

फाइनल मुकाबला देखने के लिए क्रिकेट प्रेमी काफी उत्साहित हैं। स्टेडियम में एक लाख से अधिक दर्शक मौजूद रहेंगे। यदि आप भी जाना चाहते हैं तो समय से पहले निकलें। क्योंकि मिली जानकारी के अनुसार स्टेडियम में एक लाख 32 हजार  दर्शकों के बैठने की क्षमता है। लिहाजा काफी भीड़ उमड़ने की आशंका है।

Related Articles

Back to top button