यूपी STF ने इनामी बदमास का एनकाउंटर किया,जिंदा कारतूस और तमंचा बरामद

उत्तर प्रेदश में माफियाओं के एनकाउंटर का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में यूपी STF ने झांसी में एक लाख के इनामी बदमास को इनकाउंटर में मार गिराया। मऊरानी थाना क्षेत्र में राशिद उर्फ गेड़ा यूपी एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में मारा गया। मुठभेड़ में एसटीएफ के डिप्टी एसपी और एक इंस्पेक्टर को भी गोली लगी है। लेकिन बुलेटप्रुफ जैकेट पहने होने के कारण दोनों बच गए। गेड़ा के खिलाफ प्रदेश के अलग-अलग थानों में हत्या लूट के करीब दो दर्जन से भी अधिक मामले दर्ज थे।

बता दें कि यूपी एसटीएफ को काफी समय से राशिद उर्फ गेड़ा की तलाश थी। सूचना पर पहुंची पुलिस राशिद को पकड़ने का प्रयास किया तो उसने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में एसटीएफ ने भी फायरिंग की। गोली लगने से गेड़ा घायल हो गया। उसे घायल अवस्था में सीएचसी मऊरानीपुर ले जाया गया। गंभीर हालत को देखते हुए मेडिकल कॉलेज झांसी रेफर कर दिया गया। जहां डॉक्टरों नें उसे मृत घोषित कर दिया।

एसटीएफ के अनुसार मारा गया अपराधी मऊरानीपुर थाना क्षेत्र में किसी की हत्या की सुपारी लेकर हत्या करने की फिराक में आया था। इनकाउंटर में मारे गए अपराधी के पास से एक फैक्ट्री मेड पिस्टल, दो मैगजीन, जिंदा कारतूस, 315 बोर का एक तमंचा और एक मोटरसाइकिल बरामद हुई है। मारे गए अपराधी पर कानपुर पुलिस ने एक लाख रुपए और झांसी पुलिस ने 25 हजार रुपए इनाम घोषित किया था।

Related Articles

Back to top button