विश्व कप फाइनल मुकाबले से पहले कई अहम कार्यक्रम…..

आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। यहां पर सिर्फ क्रिकेट ही नहीं बल्कि इस दौरान भारतीय वायुसेना ने भी दर्शकों को रोमांचित करने का प्लान बना लिया है। कार्यक्रम की शुरुआत दोपहर 12.30 बजे इंडियन एयरफोर्स के 10 मिनट के एयर शो साथ होगी। IAF की सूर्यकिरण टीम स्टेडियम के ऊपर करतब दिखाएगी। पहली बार नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 9 हॉक कलाबाजी का प्रदर्शन करेंगे। इस एयर शो के लिए कोई अतिरिक्त फीस नहीं लगेगा।

विश्व कप विजेता टीम के कप्तान होंगे सम्मानित

परेड ऑफ चैंपियन के तहत बीसीसीआई पहली बार सभी वर्ल्ड कप के विजेता कप्तानों को मैच के दौरान सम्मानित करेगा।  ICC मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप चैंपियंस ट्रॉफी के साथ-साथ उनके विजयी लम्हों की 20 सेकंड की रील बड़ी स्क्रीन पर चलाई जाएगी।

संगीतकार प्रीतम की लाइव परफॉर्मेंस

भारत के मशहूर संगीतकार प्रीतम की लाइव परफॉर्मेंस होगी। इस दौरान करीब 500 डांसर्स भी स्टेडियम में प्रस्तुति देंगे। संगीतकार प्रीतम- देवा ओ देवा, केसरिया, लहरा दो, जीतेगा जीतेगा, नगाड़ा नगाड़ा, धूम मचाले, दंगल- दंगल की प्रस्तुति देंगे। मैच के बाद वर्ल्ड चैंपियन की ताजपोशी की जाएगी।

ड्रोन बनाएंगे मनमोहक आकृतियां

विश्व कप फाइनल से पहले नरेंद्र मोदी स्टेडियम रंग बिरंगी लाइटों से सजकर तैयार है। 1200 ड्रोन रात में मनमोहक आकृतियां बनाएंगे। इसके बाद जमकर आतिशबाजी की जाएगी। यह एक ऐतिहासिक छण देखने वाला है।

क्रिकेट प्रेमियों में दिख रहा उत्साह

विश्व कप फाइनल को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में भी काफी उत्साह दिख रहा है। जगह-जगह पूजा-पाठ व हवन का दौर जारी है। सभी भारतीय टीम के जीत की दुआएं कर रहे हैं। वहीं, कई छठ पूजा स्थलों पर भी एलईडी व्यवस्था की गई है। जिससे पूजा के दौरान भी लोग विश्व कप फाइनल का लुफ्त उठाया जा सके।

Related Articles

Back to top button