केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने पेट्रोल के दाम को लेकर किया बड़ा वादा

राजस्थान विधानसभा चुनाव की तिथि जैसे-जैसे पास आ रही है, राजनीतिक पार्टियां बड़े-बड़े दावे कर रही हैं। इसी क्रम में केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने राजस्थान की जनता से बड़ा वादा किया है। इस दावे के बाद माना जा रहा है कि अब पेट्रोल डीजल के दाम में भारी गिरावट देखने को मिल सकता है।

11.80 रुपए सस्ता होगा पेट्रोल

हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि यदि राजस्थान विधानसभा चुनाव में भाजपा जीतती है तो राज्य में पेट्रोल कम से कम 11.80 रुपये प्रति लीटर सस्ता होगा। केन्द्रीय मंत्री शनिवार को राजस्थान दौरे पर थे। उन्होंने यह बात एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कही।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि यदि राजस्थान में बीजेपी सरकार बनाती है, जो कि पक्का है, तो राज्य में पेट्रोल की कीमत अन्य राज्यों (कांग्रेस शासित राज्यों को छोड़कर) के बराबर लाने का काम करेंगे।

कांग्रेस पर साधा निशाना

हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा राजस्थान में लगाए गए अतिरिक्त उपकर के कारण यहां पर पेट्रोल की कीमत अन्य राज्यों के मुकाबले सबसे ज्यादा है। उन्होंने बताया कि कांग्रेस ने पिछले कुछ सालों में डीजल व पेट्रोल पर अतिरिक्त शुल्क से 39,975 करोड़ रुपए जुटाए हैं।

उन्होंने कहा कि राजस्थान न सिर्फ अतिरिक्त शुल्क से करोड़ों की कमाई की, बल्कि अन्य 18 राज्यों के मुकाबले 2000 करोड़ अतिरिक्त रुपए कमाएं हैं, जो काफी अधिक है।

25 नवंबर को मतदान, 3 दिसंबर को मतगणना

बता दें कि 200 सीटों वाले राजस्थान विधानसभा के लिए मतदान 25 नवंबर को होगा और मतगणना तीन दिसंबर को। वहीं, 2018 के विधानसभा चुनाव की बात की जाए तो कांग्रेस ने 99 सीटें जीतीं जबकि बीजेपी को 73 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा।

Related Articles

Back to top button