पीएम मोदी ने सीएम धामी से बात करते हुये बोले-श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया जाएगा..

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में निर्माणाधीन बिल्डिंग सिल्क्यारा सुरंग में मजदूरों के फंसे हुए आज नौवां हो गया। लगातार युद्धस्तर पर बचाव कार्य किया जा रहा है। लेकिन बचाव कार्य में दिक्कत आने के कारण मजदूरों को अभी तक बाहर नहीं निकाला जा सका। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बचाव कार्य पर लगातार नजर बनाए हुए हैं।

इसी बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने सीएम धामी से बात की है। पीएम ने टनल में फंसे मजदूरों को निकाले जाने के लिए किए जा रहे बचाव कार्य को लेकर सोमवार को बातचीत कर अपडेट लिया। यह जानकारी उत्तराखंड के सीएमओ की ओर से दी गई है।

केन्द्र व राज्य एजेंसियों के समन्वित प्रयास जरूरी

सीएमओ ने बताया कि पीएम मोदी ने उत्तरकाशी में सिल्क्यारा सुरंग में फंसे श्रमिकों के रेस्क्यू के लिए किए जा रहे बचाव कार्यों पर अपडेट लिया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि सरकार की ओर से जरूरी बचाव उपकरण और संसाधन उपलब्ध कराए जा रहे हैं। केन्द्र और राज्य एजेंसियों के समन्वित प्रयास से मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाला जा सकता है। इसके अलावा सुरंग में फंसे मजदूरों का मनोबल बनाए रखना बेहद जरूरी है।

सीएमओ ने मांगा प्रोग्रेस रिपोर्ट

पीएमओ के पूर्व सलाहकार भास्कर खुल्बे और उप सचिव मंगेश घिल्डियाल ने सिल्क्यारा टनल में फंसे मजदूरों को बाहर निकालने के लिए किए जा रहे रेस्क्यू ऑपरेशन पर अंतरिम रिपोर्ट मांगी है। इसके अलावा रेस्क्यू कार्य में लगे सभी बचाव दलों से ऑपरेशन में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

Related Articles

Back to top button