नेता जी के जन्मदिन पर सैफई में भव्य समारोह..

उत्तर प्रदेश के सियासी सुपरस्टार मुलायम सिंह यादव का आज (22 नवंबर) 85वां जन्मदिन है। समाजवादी पार्टी इसे धरतीपुत्र के रूप में मनाएगी। इस अवसर पर सैफई में मुलायम सिंह यादव के समाधि स्थल पर हवन पूजन के बाद प्रातः 11 बजे स्मारक स्थल का शिलान्यास किया जाएगा। इस अवसर पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सहित पार्टी के तमाम बड़े नेता मौजूद रहेंगे। प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर जन्मदिन धूमधाम से मनाने की तैयारियां पूरी हो चुकी है। सपा कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।

मुलायम सिंह यादव को लोग नेता जी के नाम से भी बुलाते हैं। उत्तर प्रदेश की राजनीति में नेता जी के बिना अधूरी है। उन्होंने राजनीतिक में बड़े-बड़े विरोधियों को धूल चटाई। अपनों के लिए सीना तान कर खड़े रहने वाले मुलायम सिंह यादव कई बड़े राजनीतिक घटनाओं के गवाह रहे हैं। लेकिन उनका प्रधानमंत्री बनने का सपना अधूरा रह गया।

सैफई में भव्य कार्यक्रम का आयोजन

नेता जी के जन्मदिन के अवसर पर सैफई में भव्य कार्य की तैयारी है। बुधवार को शुबह 11 बजे स्मारक का उद्घाटन किया जाएगा। स्मारक का उद्घाटन सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव करेंगे। 80 करोड़ की लागत से बना यह स्मारक 8.3 एकड़ में फैला है। शिलान्यास कार्यक्रम में इटावा, मैनपुर, औरैया, फर्रुखाबाद, कन्नौज, फिरोजाबाद सहित देशभर से करीब 50 हजार लोग जुटेंगे। अखिलेश यादव ने देश भर के प्रमुख नेताओं को इसके लिए आमंत्रित कर दिया है। जिसको लेकर भव्य तैयारियां की गई हैं।

Related Articles

Back to top button