संविदा कर्मचारियों के लिए खुशखबरी,जाने अब मिलेंगे इतने रुपए..

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम में संविदा पर कार्य कर रहे  ड्राइवरों- कंडक्टरों के अच्छी खबर है।  ड्राइवरों- कंडक्टरों के प्रति किमी पारिश्रमिक में 14 पैसे की बढ़ोत्तरी के साथ अब उन्हें 1.89 रुए मिलेगा। यह जानकारी उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के प्रधान प्रबंधक (कार्मिक) अशोक कुमार ने दी।

उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह के निर्देशों के तहत परिवहन निगम ने संविदा ड्राइवरों- कन्डक्टरों का पारिश्रमिक बढ़ाने का निर्णय लिया है। अगले महीने  01 दिसम्बर से ड्राइवरों-कन्डक्टरों के पारिश्रमिक में प्रति किमी 14 पैसे की दर से अधिक भुगतान किया जायेगा। इससे परिवहन निगम की बसों में कार्यरत 30 हजार से अधिक ड्राइवरों-कन्डक्टरों को लाभ मिलेगा। इस सम्बंध में प्रबंध निदेशक मासूम अली सरवर ने आदेश जारी कर दिया है।

एक दिसंबर से मिलेगा लाभ

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के प्रधान प्रबंधक (कार्मिक) अशोक कुमार ने बताया कि परिवहन मंत्री के निर्देशों के अनुपालन में परिवहन निगम में कार्यरत ड्राइवरों-कन्डक्टरों का पारिश्रमिक दरों को पुनरीक्षित किया गया है। अभी तक 1.75 रूपये प्रति किमी की दर से भुगतान किया जा रहा था। जिसे पुनरीक्षण के पश्चात बढ़ाकर 1.89 रूपये प्रति किमी कर दिया गया है। नई दर से देय भुगतान 01 दिसम्बर से लागू होगा।

इन डीपो में कार्यरत चालकों को नहीं मिलेगा लाभ

उन्होंने बताया कि नोएडा क्षेत्र की नगरीय बसें, इसी क्षेत्र की ग्रामीण सेवाएं, एनसीआर क्षेत्र के अन्तर्गत कौशाम्बी, साहिबाबाद एवं लोनी डिपो व एनसीआर क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले समस्त डिपोज की ग्रामीण सेवाओं में कार्यरत केवल संविदा चालकों, गोरखपुर क्षेत्र की अन्तर्राष्ट्रीय सीमा के निकट सौनोली, सिद्धार्थनगर एवं महाराजगंज बस डिपो के संविदा चालक एवं उप नगरीय सेवाओं के ड्राइवरों को छोड़कर शेष संविदा ड्राइवर-कन्डक्टर को ही इसका लाभ मिलेगा।

Related Articles

Back to top button