जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर,जाने पूरा मामला

जम्मू कश्मीर के राजौरी जिला के बाजीमाल में गुरुवार को सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों नें दो आतंकियों को ढेर कर दिया। उनके पास से भारी मात्रा में हथियार व गोला बारूद बरामद किया गया है। अभी आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। तलाशी अभियान जारी है।

पीआरओ डिफेंस ने बताया कि दोनो तरफ से हो रहे गोलीबारी के दौरान पाकिस्तानी आतंकवादी कॉरी मारा गया है। उसे पाकिस्तान और अफगानिस्तान में प्रशिक्षित किया गाय है। यह लश्कर ए तैयबा का  उच्च रैंक का कमांडर था। पिछले एक वर्ष से राजोरी और पुंछ में सक्रिय था। कॉरी को ढांगरी और कंडी हमले का मास्टरमाइंड माना जाता है। इसे यहां पर आतंक फैलाने के लिए भेजा गया था। कॉरी आईईडी लगाने गुफा में छिपकर हमला करने और स्नाइपर चलाने में माहिर था। इसी साल राजोरी में दोहरे आतंकी हमलों को अंजाम दिया था, जिसमे सात लोगों की मौत हो गई थी।

गोलीबारी और ब्लास्ट में मारे गए सुरक्षाबलों में कैप्टन एमवी प्रांजल, 63 आरआर/ सिग्नल, आगरा के कैप्टन शुभम, 9-पैरा और जम्मू के पुंछ के हवलदार माजिद का नाम शामिल है। वहीं, एक बलिदानी की पहचान अभी नहीं बताई गई है। जबकि, 9 पैरा के मेजर मेहरा के हाथ और छाती में चोट आई है। अभी उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। एक और जवान का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Related Articles

Back to top button