सीएम योगी आज देंगे 175 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात,पढ़े पूरी खबर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को योगीराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में शुक्रवार अपराह्न 4 बजे लोकार्पण एवं शिलान्यास समारोह में शामिल होंगे। समारोह में ही मुख्यमंत्री के समक्ष गोरखपुर विकास प्राधिकरण की खोराबार टाउनशिप एवं मेडिसिटी योजना के लाभार्थियों के बीच भूखंडों और फ्लैट्स की ई-लॉटरी की प्रक्रिया संपन्नन कराई जाएगी।

दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को गोरखपुर आ रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 175.38 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात देंगे। सीएम जीडीए की 116 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण करेंगे। इसके साथ ही उन्हीं के समक्ष खोराबार टाउनशिप एवं मेडिसिटी योजना के भूखंडों व फ्लैट्स की ई-लॉटरी भी की जाएगी। बृहस्पतिवार को प्राधिकरण उपाध्यक्ष आनंद वर्द्धन के साथ डीएम कृष्णा करुणेश एवं एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने कार्यक्रम स्थल और आसपास नव सृजित स्थलों का निरीक्षण किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को योगीराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में शुक्रवार अपराह्न 4 बजे लोकार्पण एवं शिलान्यास समारोह में शामिल होंगे। समारोह में ही मुख्यमंत्री के समक्ष गोरखपुर विकास प्राधिकरण की खोराबार टाउनशिप एवं मेडिसिटी योजना के लाभार्थियों के बीच भूखंडों और फ्लैट्स की ई-लॉटरी की प्रक्रिया संपन्नन कराई जाएगी।

सीएम योगी के हाथों पांच आवंटियों को आवंटन प्रमाणपत्र भी दिया जाएगा। लोकार्पण व शिलान्यास समारोह में शामिल होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रेक्षागृह के निकट ही विकसित हर्बल पार्क संजीवनी वाटिका का निरीक्षण कर वहां पौधरोपण भी करेंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ 145.67 करोड़ रुपये की लागत से हुए 82 विकास कार्यों का लोकार्पण एवं 29.61 करोड़ रुपये की लागत से 34 विकास कार्यों का शिलान्यास करेंगे। शिलान्यास के कार्यों में 63 परिषदीय विद्यालयों में स्मार्ट क्लास की स्थापना भी शामिल है। प्राधिकरण के उपाध्यक्ष आनंद वर्धन ने योजना में खोराबार टाउनशिप परियोजना में पंजीकृत लाभार्थियों से शुक्रवार को योगीराज बाबा गंभीरनाथ गम्भीरनाथ प्रेक्षागृह पहुंचने की अपील की है।

ई-लॉटरी प्रक्रिया का आनलाइन सीधा प्रसारण प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट पर भी होगा। बुधवार को प्रेक्षागृह में सीएम के कार्यक्रम की तैयारियों में प्राधिकरण सचिव उदय प्रताप सिंह, प्रभारी मुख्य अभियंता किशन सिंह समेत प्राधिकरण के कई अधिकारी कर्मचारी लगे रहे।

इन परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण

  • योजना निधि से पत्रकारपुरम एवं राप्तीनगर- 4940.60 लाख
  • प्राधिकरण, एचयूआरएल, अवस्थापना योजना मद- 4973.35 लाख
  • इलेक्ट्रिकल वर्क प्राधिकरण भवन, पैडलेगंज, बुद्ध द्वार, बाबा गंभीरनाथ- 0216.06 लाख
  • त्वरित आर्थिक विकास योजना 2021-22- 1430.05 लाख
  • त्वरित आर्थिक विकास योजना 2022-23- 3006.73 लाख

इन परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

  • परिषदीय विद्यालयों के लिए (जोन-1 से 5)- 0599.83 लाख
  • परिषदीय विद्यालयों में स्मार्ट क्लास, सामुदायिक भवन, ईवी चार्जिंग स्टेशन- 1323.96 लाख
  • प्राधिकरण की अवस्थापना निधि के अंतर्गत 8 कार्य- 1037.06

311 भूखंड व 2524 फ्लैट की निकाली जाएगी ई-लॉटरी

खोराबार टाउनशिप एवं मेडिसिटी योजना के तहत 311 भूखंड और 2524 फ्लैट का ई-लॉटरी शुक्रवार को गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में मुख्यमंत्री की मौजूदगी में निकाली जाएगी। 311 भूखंड में एलआईजी, एमआईजी, एचआईजी और आवासीय भूखंड शामिल है। इसके अलावा खोराबार में 1964 फ्लैट में ईडब्लूएस, एलआईजी, मिनी एमआईजी एवं एमआईजी शामिल है। इसके साथ न्यू रोहिणी राप्तीनगर विस्तार में एमआईजी का 560 फ्लैट शामिल है।

इनकी होगी ई-निलामी

इसके अलावा इस टाउनशिप में आवासीय क्लिनिक लेन, ग्रुप हाउसिंग, छोटे एवं मध्यम आकार के हास्पिटल के लिए भूखंड, बड़े कामर्शियल मेडिसिटी, बड़े हास्पिटल, कामर्शियल टाउनशिप, धर्मशाला, हॉस्टल, स्कूल एवं कम्यूनिटी सेंटर एवं डायग्नोस्टिक लैब की ई-निलामी की जाएगी।

Related Articles

Back to top button