योगी सरकार का बड़ा आदेश,प्रदेश में आज नहीं बिकेगा मांस,लोगों ने जताया आभार

प्रदेश सरकार ने वर्ष में पांच दिवस मांस रहित घोषित कर दिए हैं। इनमें साधु टीएल वासवानी के जन्मदिन पर 25 नवंबर को भी प्रदेश में पशु वधशालाओं और मांस की दुकानों को बंद रखे जाने का फैसला किया गया है।

प्रदेश सरकार ने वर्ष में पांच दिवस मांस रहित (मीट फ्री डे) घोषित कर दिए हैं। इनमें साधु टीएल वासवानी के जन्मदिन पर 25 नवंबर को भी प्रदेश में पशु वधशालाओं और मांस की दुकानों को बंद रखे जाने का फैसला किया गया है।

इस संबंध में जारी शासनादेश में कहा गया है कि महापुरुषों और अहिंसा के सिद्धांत का प्रतिपादन करने वाले युग पुरुषों के जन्म दिवसों और कुछ प्रमुख धार्मिक पर्वों को अभय व अहिंसा दिवस के रूप में मनाया जाता है। इसके तहत महावीर जयंती, बुद्ध जंयती, गांधी जयंती, साधु टीएल वासवानी और शिवरात्रि के महापर्व पर प्रदेश की सभी स्थानीय निकायों में स्थित पशु वधशालाओं और गोश्त की दुकानों को बंद रखे जाने के निर्देश समय-समय पर जारी किए गए हैं।

अब साधु टीएल वासवानी के जन्मदिन 25 नवंबर 2023 को भी मांस रहित दिवस घोषित करते हुए प्रदेश की सभी नगर निकायों में स्थित पशु वधशालाओं और गोश्त की दुकानों को बंध रखे जाने का निर्णय लिया गया है।

उधर, उत्तर प्रदेश सिंधी अकादमी के नानक चंद लखमानी, सिंधु सभा के अध्यक्ष अशोक मोतियानी, महामंत्री श्याम किर्षणानी, मेला कमेटी के अध्यक्ष अशोक चंदवानी, महामंत्री रतन मेघानी, सुरेश छबलानी, तरुण संगवानी सहित तमाम लोगों ने इस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार व्यक्त किया है।

Related Articles

Back to top button