हरियाणा में खेल महाकुंभ का आज होगा आगाज

प्रदेशभर के करीब 1500 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। 28 से 30 नवंबर तक प्रतियोगिताएं चलेंगी। निजी और सरकारी स्कूलों में खिलाड़ियों के ठहरने की व्यवस्था की गई है।

राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ की ओपन कैटेगिरी के पहले चरण का मंगलवार को आगाज होगा। 28 से 30 नवंबर तक चलने वाले महाकुंभ के तहत अंबाला में तैराकी, जिम्नास्टिक व फुटबाॅल लड़कों के मुकाबले होंगे। प्रदेशभर से करीब 1500 खिलाड़ी तीनों खेलों में हिस्सा लेंगे।

हालांकि अधिकतर टीमें सोमवार देर शाम ही अंबाला में पहुंच गई थी और कुछ मंगलवार को पहुंचेंगी। उधर, खेल विभाग की ओर से खिलाड़ियों के ठहरने के लिए अलग-अलग स्कूलों में व्यवस्था की गई है। कोच सहित खिलाड़ियों को वहीं ठहराया गया है जबकि खाने की व्यवस्था स्टेडियम में की गईं है। अंबाला में फुटबाॅल लड़कों के मुकाबले होंगे। करीब 22 टीमें इसमें हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगी।

इस तरह से होगा खिलाड़ियों का ठहराव
फुटबाॅल : भिवानी, चरखी दादरी, फरीदाबाद, फतेहाबाद के खिलाड़ियों का एसडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल अंबाला कैंट में ठहराव होगा। गुरुग्राम, हिसार, झज्जर, जींद के की टीम के खिलाड़ियों का राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बकरा मार्केट अंबाला छावनी में ठहराव होगा। करनाल, कैथल, कुरुक्षेत्र की टीमों के खिलाड़ियों का राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मेन ब्रांच अंबाला छावनी में ठहराव होगा। नारनौल, मेवात, पंचकूला, यमुनानगर की टीमों के खिलाड़ियों का डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल नजदीक सिविल अस्पताल अंबाला छावनी में ठहराव होगा। पलवल, पानीपत, रेवाड़ी, राई स्पोर्ट्स स्कूल की टीम के खिलाड़ियों का बीडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल अंबाला छावनी में ठहराव होगा। रोहतक, सिरसा, सोनीपत की टीम के खिलाड़ियों का बीसी बाजार वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय अंबाला छावनी में ठहराव होगा।

तैराकी खेल में शामिल होने वाले खिलाड़ियों (लड़के व लड़कियों) का अंबाला छावनी के फारुखा खालसा सीनियर सेकेंडरी स्कूल में ठहराव होगा। जिम्नास्टिक के खिलाड़ियों का अंबाला छावनी के वार हीरोज मेमोरियल स्टेडियम के सामने बने खेल छात्रावास में ठहराव होगा।

Related Articles

Back to top button