जापान की अंतरिक्ष एजेंसी पर साइबर हमला, पढ़े पूरी खबर

जापान की अंतरिक्ष एजेंसी पर साइबर हमला हुआ था। इसकी जानकारी बुधवार को एक प्रवक्ता ने दी। उन्होंने कहा कि हैकरों ने जो जानकारी हासिल की उसमें रॉकेट और उपग्रह संचालन के लिए कुछ भी महत्वपूर्ण शामिल नहीं था। उन्होंने हमले के समय जैसे विवरणों के बारे में विस्तार से बताने से इनकार कर दिया।

एक प्रवक्ता ने बुधवार को कहा कि जापान की अंतरिक्ष एजेंसी पर साइबर हमला हुआ था, लेकिन हैकरों ने जो जानकारी हासिल की, उसमें रॉकेट और उपग्रह संचालन के लिए कुछ भी महत्वपूर्ण शामिल नहीं था।

जापान एयरोस्पेस एक्सप्लोरेशन एजेंसी (JAXA) के प्रवक्ता ने कहा, नेटवर्क उपकरणों की भेद्यता का फायदा उठाकर अनधिकृत पहुंच की संभावना थी। उन्होंने हमले के समय जैसे विवरणों के बारे में विस्तार से बताने से इनकार कर दिया।

प्रवक्ता ने संगठन के नाम की पहचान बताने से इनकार करते हुए कहा कि अंतरिक्ष एजेंसी को एक बाहरी संगठन से जानकारी प्राप्त करने और आंतरिक जांच करने के बाद अनधिकृत पहुंच की संभावना के बारे में पता चला।

प्रवक्ता ने कहा, जांच जारी है।

जापानी मीडिया ने बुधवार को बताया कि साइबर हमला गर्मियों के दौरान हुआ था और पुलिस को हमले के बारे में पता चला और उसने इस शरद ऋतु में JAXA को सूचित किया।

योमीउरी अखबार ने सबसे पहले इस घटना की सूचना दी।

Related Articles

Back to top button