कोहरे का असर: बारिश और खराब मौसम के कारण 12 उड़ानें निरस्त,एयरपोर्ट पर हंगामा !

कोहरे की वजह से लालबहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से अलग-अलग शहरों के लिए जाने और आने वाली 12 उड़ानें गुरुवार को निरस्त कर दी गई। इससे 2160 से ज्यादा यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा है। कई फ्लाइटें देरी से आईं तो कुछ दूसरे शहरों के लिए डायवर्ट कर दी गईं।

बारिश और कोहरे की वजह से गुरुवार को परिवहन सेवा ध्वस्त रही। लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर से आने-जाने वाली 12 उड़ानें निरस्त कर दी गईं। इससे नाराज यात्रियों ने एयरपोर्ट पर हंगामा किया। नारेबाजी भी की है। कुछ फ्लाइट डायवर्ट हुई हैं। दूसरी तरफ, ट्रेन सेवाएं पटरी से उतर गई हैं। ट्रेनें 18 घंटे से ज्यादा देरी से चल रही हैं। बिजली कटौती खूब हुई। वहीं, बारिश के साथ ठंड बढ़ी है। खेती-किसानी प्रभावित हुई है। खलिहान में पड़े धान भीग गए हैं।

फ्लाइटें निरस्त, 2160 से ज्यादा यात्रियों की मुश्किल बढ़ी
बाबतपुर (वाराणसी)। कोहरे की वजह से लालबहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से अलग-अलग शहरों के लिए जाने और आने वाली 12 उड़ानें बृहस्पतिवार को निरस्त कर दी गई। इससे 2160 से ज्यादा यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा है। कई फ्लाइटें देरी से आईं तो कुछ दूसरे शहरों के लिए डायवर्ट कर दी गईं। इससे यात्रियों और उनके परिजनों को परेशानी का सामना करना पड़ा। नाराज यात्री व उनके परिजनों ने टर्मिनल बिल्डिंग में हंगामा भी किया

फ्लाइटों के एक साथ निरस्तीकरण और विलंबित होने से टर्मिनल बिल्डिंग में यात्रियों की भीड़ हो गई। तमाम यात्री टर्मिनल बिल्डिंग के बाहर जमीन पर बैठे दिखे। परेशान यात्रियों ने एयरलाइंस के प्रतिनिधियों से फ्लाइट के बारे में जानकारी लेनी चाही, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। इससे नाराज यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया। एयरलाइंस के प्रतिनिधियों ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन बात नहीं बनी। मामला बढ़ता देख सीआईएसएफ के जवानों को बुलाना पड़ा।

आने-जाने वाली ये उड़ानें निरस्त
वाराणसी एयरपोर्ट से इंडिगो की बेंगलुरु जाने वाली विमान 6ई 968, दिल्ली की 6ई 2235, मुंबई की 6ई 5127, लखनऊ की 6ई 7741, कोलकाता की 6ई 6501, पुणे की 6ई 6884।

देरी से आईं फ्लाइटें

इंडिगो की अहमदाबाद, गोवा, भुनेश्वर, अकासा एयर का मुंबई और एयर इंडिया एक्सप्रेस के शारजाह की फ्लाइट भी देरी से आई।

हवा में चक्कर लगाने के बाद लौटी हैदराबाद की फ्लाइट

इंडिगो बंगलूरू का विमान निर्धारित समय पर एयरपोर्ट पहुंचा, लेकिन रनवे पर दृश्यता कम होने के कारण विमान को लखनऊ डायवर्ट कर दिया गया। वहीं, विस्तारा के मुंबई के विमान को लखनऊ और इंडिगो के चेन्नई के विमान को रांची एयरपोर्ट पर डायवर्ट कर दिया गया। हैदराबाद से आई फ्लाइट वाराणसी एयरपोर्ट के ॅऊपर हवा में चक्कर लगाती रही, लेकिन दृश्यता कम होने की वजह से लैंडिंग की अनुमति नहीं मिल सकी। इसके बाद फ्लाइट हैदराबाद चली गई।

इंडिगो की फ्लाइट से पुणे जाना था। इसके लिए बृहस्पतिवार तक ऑफिस से छुट्टी ली थी। शुक्रवार को ऑफिस पहुंचना जरूरी था। देर रात 1.40 बजे की फ्लाइट थी। अब दूसरे दिन जाना पड़ेगा। – अभिषेक, सुंदरपुर

दिल्ली से वाराणसी आना था। दिल्ली एयरपोर्ट के लिए निकलने के बाद विमान के निरस्त होने की सूचना मिली। बनारस आना जरूरी था, लेकिन परेशानी हुई। साथ में बीएचयू के दो और प्रोफेसर भी थे। – प्रो. एनके मिश्रा, परीक्षा नियंता, बीएचयू

ट्रेनों की रफ्तार धीमी, 18.30 घंटे देरी से आई अंत्याेदय एक्सप्रेस
कोहरे ने कई ट्रेनों रफ्तार कम कर दी है। दरभंगा-अहमदाबाद अंत्योदय एक्सप्रेस बृहस्पतिवार को निर्धारित समय से 18.30 घंटे की देरी से आई। देहरादून-हावड़ा उपासना एक्सप्रेस 13 घंटे लेट रही। दानापुर-आनंद विहार टर्मिनल जनसाधारण एक्सप्रेस 11 घंटे, गोरखपुर-एलटीटी एक्सप्रेस 10 घंटे, आनंद विहार टर्मिनल-दानापुर 9 घंटे, एलटीटी-गोरखपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस 6 घंटे, हावड़ा-देहरादून कुंभ एक्सप्रेस 4.30 घंटे, गोंदिया-बरौनी एक्सप्रेस चार घंटे, पुणे-दरभंगा एक्सप्रेस 3.45 घंटे, बहराइच-वाराणसी सिटी इंटरसिटी एक्सप्रेस दो घंटे की देरी से कैंट स्टेशन पहुंचीं। ट्रेनों के लेट होने के कारण यात्रियों को घंटों इंतजार करना पड़ा। इस कारण प्लेटफाॅर्मों पर दिन भर भीड़ रही।

Related Articles

Back to top button