सीएम योगी अयोध्या दौरा में निर्माणाधीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा का करेंगे निरीक्षण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को अयोध्या दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह केंद्रीय नागर विमानन राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह के साथ अयोध्या में बनाए जा रहे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का निरीक्षण करेंगे। बता दें कि 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में रामलला के प्राणप्रतिष्ठा समारोह के दृष्टिगत वहां बनाए जा रहे अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को जल्द संचालित किए जाने की योजना है। इसका जिक्र सीएम योगी ने शीतकालीन सत्र में भी किया था।

सीएम योगी का कार्यक्रम

मुख्यमंत्री योगी का हेलीकॉप्टर शनिवार को सुबह 11.10 बजे राम कथा पार्क हेलीपैड पर उतरेगा। इसके बाद सुबह 11.20 बजे हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजन करेंगे। 11.35 बजे राम जन्मभूमि पहुंचेंगे। रामलला का दर्शन करने के बाद 12.10 से 12.45 तक अयोध्या एयरपोर्ट का निरीक्षण करेंगे। इस दौरान उनके साथ नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह मौजूद रहेंगे। कैबिनेट मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की भी पहुंचने की उम्मीद है।

फरवरी में शुरू हो जाएगा जेवर एयरपोर्ट का संचालन

सीएम योगी ने बताया कि कोशिश है ग्रेटर नोएडा में बनाए जा रहे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के एक रनवे को अगले वर्ष फरवरी तक उड़ान के लिए चालू कर दिया जाए। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि फरवरी माह में आगरा में मेट्रो रेल दौड़ने लगेगी। कानपुर में मेट्रो रेल परियोजना के दूसरे चरण पर काम किया जाएगा। जल्द ही दिल्ली-मेरठ के बीच देश की पहली रैपिड रेल का संचालन किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button