पढ़िये 6 जनवरी का राशिफल

दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष
आज का दिन आपके लिए तरक्की लेकर आने वाला है। आपके तरक्की के नए-नए मार्ग खुलेंगे और आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। कार्य क्षेत्र में आपके किसी साथी को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। यदि आपके आसपास में कोई बात विवाद हो तो आप उसमें चुप लगाए,नहीं तो वह कानूनी हो सकता है। आप अपनी पारिवारिक समस्याओं को लेकर परेशान रहेंगे। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है। ऑनलाइन काम कर रहे लोगों के ऊपर काम का बोझ अधिक रहेगा।

वृषभ
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपको किसी छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है। आपको संतान के लिए करियर को लेकर कोई महत्वपूर्ण फैसला लेना पड़ सकता है। परिवार के सदस्यों के साथ आप किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं जहां आपकी कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी। माता जी को आंखों व पैरों से संबंधित समस्या हो सकती है जिसमें आप ढील देने से बचें। यदि आपके ऊपर कुछ पुराना कर्ज था तो उसे भी आप काफी हद तक उतारने में सफल रहेंगे।

मिथुन
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। कार्यक्षेत्र में आप अपनी अच्छी सोच का लाभ उठाएंगे। आपके साथियों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। प्रतिस्पर्धा का भाव आपके मन में बना रहेगा। आप अपनी समस्याओं को शांत रहकर सुलझाएंगे तो आपके लिए बेहतर रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ आप किसी पिकनिक आदि पर जाने की योजना बना सकते हैं। आपके घर किसी परिजन का आगमन हो सकता है जिससे माहौल खुशनुमा रहेगा। छोटे बच्चे आपके साथ मौज मस्ती करते नजर आएंगे जिससे आपकी चिंताएं भी कम होगी।

कर्क
आज का दिन आपके लिए उत्तम संपत्ति के संकेत दे रहा है। आपको किसी पैतृक संपत्ति की प्राप्ति होने से आपकी संपत्ति में इजाफा होगा। आप किसी से अहंकार भरी बातें ना करें नहीं तो उन्हें आपकी बात बुरी लग सकती हैं। पिताजी से आप कुछ जरूरी कामों को लेकर बातचीत कर सकते हैं। आप कुछ समय माता-पिता की सेवा करेंगे। भाई व बहनों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। बिजनेस में आ रही समस्याएं किसी मित्र की मदद से दूर होती दिख रही हैं। आपको किसी नए निवेश में धन लगाना अच्छा रहेगा।

सिंह
आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। आप अपने बिखरे व्यापार को संभालने में लगे रहेंगे जिसके कारण आप बाकी कामों पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। प्रॉपर्टी डीलिंग का काम कर रहे लोगों के हाथ कोई बड़ी डील हाथ लगा सकती है। आपको संतान से किसी किए हुए वादे को पूरा करना होगा। आप अपने मन की किसी इच्छा को लेकर बातचीत कर सकते हैं। यदि आपको जीवनसाथी के करियर को लेकर कोई टेंशन चल रही थी तो वह भी दूर होगी। आपको अपनी किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा। प्रेम जीवन जी रहे लोग लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं।

कन्या
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप किसी को बिना मांगे सलाह ना दे नहीं तो उन्हें आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। यदि आपका कोई काम लंबे समय से अटका हुआ था तो वह पूरा हो सकता है। आपको संतान से किसी किए हुए वादे को पूरा करना होगा। नौकरी में कार्यरत लोगों को यदि कोई जिम्मेदारी दी जाए तो उसके नीति व नियमों पर पूरा ध्यान दें। आपने यदि किसी स्कीम में धन लगाया था तो वह आपके लिए अच्छा लाभ लेकर आएगी। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। पिताजी को कोई आंखों से संबंधित समस्या परेशान कर सकती है।

तुला
आज का दिन आपके लिए सेहत के लिहाज से कमजोर रहने वाला है। आपकी कोई पुरानी बीमारी फिर से उभर सकती है जिसको लेकर आप परेशान रहेंगे। गृहस्थ जीवन में चल रही समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा। जो लोग संतान की संगति को लेकर परेशान चल रहे हैं, उन्हें कोई अहम निर्णय लेना पड़ सकता है। विद्यार्थियों को पढ़ाई लिखाई में आ रही समस्याओं को लेकर अपने सीनियर से बातचीत करनी होगी। आपकी किसी खास व्यक्ति से मुलाकात होगी।

वृश्चिक
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिलती रहेगी। आपका कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है जिसके कारण आप परेशान रहेंगे। आप किसी से धन उधार लेने से बचें नहीं तो आपको उसे उतारने में समस्या होगी। आपको किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा। राजनीति में कार्यरत लोगों को उनके अच्छे कामों से किसी पुरस्कार से सम्मानित किया जा सकता है। आपका कोई मित्र आपसे लंबे समय बाद मेल मुलाकात करने आ सकता है। परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम के होने से माहौल खुशनुमा रहेगा।

धनु
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको किसी विरोधी की कोई बात बुरी लग सकती है। माता-पिता से यदि आप किसी जरुरी मुद्दे को लेकर बातचीत करना चाहते हैं तो सलाह मश्वरा करके चलें तो आपके लिए बेहतर रहेगा। प्रेम जीवन जी रहे लोगों में बेवजह का लड़ाई झगड़ा हो सकता है इसलिए आप अपनी वाणी पर लगाम लगाएं। कार्यक्षेत्र में आप अपने से ज्यादा औरों के कामों पर ध्यान लगाएंगे जिसके कारण आपके काम अटक सकते हैं। यदि आप किसी पिकनिक आदि पर जाने की योजना बना रहे हैं, तो उसमें अपने कीमती सामानों की सुरक्षा अवश्य करें।

मकर
आज का दिन आपके लिए किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए अच्छा रहेगा। आप अपनी माता जी को ननिहाल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप करने लेकर जा सकते हैं। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है। आप अपने किसी मित्र की सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे। राजनीति में कार्यरत लोगों को किसी काम के लिए सम्मानित किया जा सकता है। परिवार में यदि किसी सदस्य का विवाह में बाधा आ रही थी तो वह भी दूर होगी। आपके चारों ओर का वातावरण खुशनुमा रहेगा।

कुंभ
आज का दिन आपके लिए पैसे के मामलों में सावधानी बरतने के लिए रहेगा। आप यदि किसी को धन उधार देंगे, तो आपके उस धन के वापस आने के संभावना बहुत कम है। आपको किसी काम के पूरा न होने से समस्या होगी। माताजी को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। बिजनेस में यदि आपकी कोई डील फाइनल होते-होते अटक रही थी तो वह भी पूरी होगी। आप परिवार के सदस्यों के साथ मिल बैठकर कुछ पारिवारिक समस्याओं को दूर करने की कोशिश करेंगे।

मीन
आज का दिन आपके लिए कुछ उलझनों भरा रहेगा। आप अपने ही कामों में उलझे रहेंगे। आपको इसके साथ-साथ पारिवारिक समस्याओं पर भी ध्यान देना होगा। संतान को लेकर आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं जिसमें आप बड़े सदस्यों से बातचीत अवश्य करें। माता-पिता यदि आपको कोई सलाह दें तो आपको उस पर चलना आपके लिए बेहतर रहेगा। यदि आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद कानून में चल रहा है तो उसमें आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मश्वरे की आवश्यकता होगी। आपको किसी काम के चलते छोटी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

Related Articles

Back to top button