प्राण प्रतिष्ठा:राहुल-सोनिया के जाने के सवालों के बीच रामलला दर्शन करने जाएगी यूपी कांग्रेस

मकर संक्रांति पर अयोध्या दर्शन का ऐलान कर कांग्रेस ने कई दिनों से चल रहे संशय को खत्म कर दिया है। कांग्रेस नेता मकर संक्रांति पर अयोध्या दर्शन कर न सिर्फ सियासी संदेश देंगे बल्कि भाजपा पर सवाल भी उठाएंगे।

लखनऊ पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने शनिवार शाम प्रदेश अध्यक्ष अजय राय सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ पार्टी कार्यालय में मंत्रणा की। इसके बाद अयोध्या जाने का ऐलान किया गया। तय किया गया कि कांग्रेस के  राष्ट्रीय महासचिव/प्रभारी उत्तर प्रदेश  अविनाश पांडे व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पूर्व मंत्री अजय राय के नेतृत्व में 15 जनवरी को कांग्रेस नेता अयोध्या जायेंगे।

इस दिन सुबह 9.13 बजे  खरमास समाप्त होगा और पार्टी नेता 9.15 बजे बजे  अयोध्या के लिए निकलेंगे। सरयू स्नान के बाद रामलाल और हनुमानगढ़ में दर्शन पूजन करेंगे। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने बताया कि सनातन धर्म के मुताबिक खरमास में कोई भी नया और धार्मिक कार्य नहीं किया जाता है। कांग्रेस के लोग सनातन धर्म को मानते ही नहीं है बल्कि उसकी गरिमा को भी जानते हैं। यही वजह है कि हम लोग खरमास खत्म होते ही अयोध्या के लिए निकलेंगे।

दर्शन पूजन कर जय सियाराम का नारा बुलंद करेंगे। उन्होंने सवाल किया कि जब खरमास में कोई भी शुभ कार्य नहीं किया जाता है तो फिर भाजपा किस आधार पर अयोध्या दर्शन संबंधी निमंत्रण बांट रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राम के नाम पर लोगों को बांटने का काम कर रही है। अपनी यूपी जोड़ो यात्रा का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान मंदिरों में दर्शन पूजन किया तो गुरुद्वारा और मजारों पर जाकर भी माथा टेका है। हम लोग सभी धर्म का पूरी तरह सम्मान कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button