मौसम में बदलाव होने के बाद आज जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एकतरफा यातायात को चलने की मिलेगी इजाजत

मौसम में बदलाव होने के बाद आज मंगलवार को जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एकतरफा यातायात को चलने की इजाजत दी जाएगी। जम्मू से श्रीनगर की ओर किसी भी वाहन को रवाना नहीं होने दिया जाएगा। केवल श्रीनगर से वाहन जम्मू की ओर आ सकेंगे। यह जानकारी एसएसपी ट्रैफिक जम्मू कौशल शर्मा ने जानकारी दी।

एसएसपी कौशल शर्मा ने कश्मीर जाने वाले लोगों को मंगलवार को नगरोटा तक ना आने की हिदायत दी। उन्होंने कश्मीर जाने वाले लोगों को उनके सफर बारे जानकारी मंगलवार शाम को ट्रैफिक कंट्रोल रूम या फिर सोशल मीडिया के जरिए दी जाएगी। अकसर यह देखा जाता है कि जिस दिन राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बंद होते है तो कुछ लोग अपने वाहन लेकर पहुंच जाते है।

ऐसे वाहनों को रोकने के कारण नगरोटा में जाम की स्थिति बन जाती है। जिससे अन्य वाहन चालकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। यातायात को सुचारु करने की बजाए ट्रैफिक कर्मी ऐसे वाहनों को रोकने में अपनी ताकत झोंक देते है। राष्ट्रीय राजमार्ग की हालत को देखते हुए लोगों को कंट्रोल रूम से फोन पर संपर्क कर यात्रा करे। लगातार राष्ट्रीय राजमार्ग पर पस्सियां आ रही है, ऐसे में लोगों की जान को खतरे में डालने की बजाए लोग पुलिस की सलाह से ही यात्रा करे।

आपको बता दें कि बारिश व बर्फबारी की वजह से करीब तीन दिन बंद रहने के बाद जम्मू-श्रीनगर हाईवे सोमवार को यातायात के लिए खोला गया था। सुबह 11 बजे तक श्रीगनर से जम्मू के लिए वाहन छोड़े गए जबकि उसके बाद जम्मू रूके आवश्यक सामग्री वाले कमर्शियल वाहनों काे घाटी भेजा गया। ट्रैफिक पुलिस के अनुसार रामबन में तीन जगह हुए भूस्खलन की वजह से हाईवे पर मलवा अभी भी पड़ा हुआ है। किसी तरह एक तरफा मार्ग को खोला गया है।

बाकी बचे मलवे को हटाने का काम युद्धस्तर पर जारी है। मलवा पूरी तरह हटते ही दोनों ओर से वाहनों की आवाजाही शुरू कर दी जाएगी। फिलहाल एक के बाद एक दोनों ओर के वाहनों को छोड़ जा रहा है। लोग ट्रैफिक विभाग से समन्वय बनाए रखें।

Related Articles

Back to top button