तेल, नमक व चने के पैकेट पर प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के फोटो व टैगलाइन लिखी होने की वजह से कई दुकानों पर रुका वितरण

तेल, नमक व चने के पैकेट पर प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के फोटो व टैगलाइन लिखी होने की वजह से कई दुकानों पर वितरण रुक गया है। राशनकार्ड धारकों को निश्शुल्क खाद्यान्न के साथ तेल, नमक व चना के वितरण के लिए सादे पैकेट की व्यवस्था की जा रही है। राशनकार्ड धारकों को निश्शुल्क खाद्यान्न के साथ ही प्रदेश सरकार ने तेल, नमक व चना भी निश्शुल्क देने की घोषणा की थी।

दिसंबर में हुए वितरण में कार्डधारकों को दिए गए पैकेटों पर प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के फोटो छपे थे। इस महीने छह से 16 तारीख तक खाद्यान्न वितरण होना है। इस दौरान आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो गई। आयुक्त खाद्य एवं रसद विभाग ने सभी जिलाधिकारियों व जिलापूर्ति अधिकारियों को आचार संहिता का पालन कराए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बिना फोटो व बिना टैगलाइन वाले पैकेट ही राशनकार्ड धारकों को दिए जाए। सादे पैकेट न होने से राशन वितरण रुक गया। अब तक 7.7 लाख राशन कार्डो में सिर्फ 2.56 लाख पर ही वितरण हो सका है। सोमवार को 1403 राशन की दुकानों में 907 में खाद्यान्न की उठान की गई। अधिकारियों का कहना है कि एक दो दिन में वितरण शुरु हो जाएगा।

बोले जिम्मेदार : आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने से नमक, तेल व चना के फोटोयुक्त पैकेट को रोक दिया गया है। इसकी वजह से राशन वितरण में विलंब हुआ है। सादे पैकेट से वितरण किया जाएगा। इसकी व्यवस्था हो रही है। अब तक 907 दुकानों पर खाद्यान्न की उठान हो चुकी है। कोई कार्डधारक राशन व अन्य सामग्री पाने से वंचित नहीं रहेगा। – अखिलेश कुमार श्रीवास्तव, जिलापूर्ति अधिकारी

Related Articles

Back to top button