अलास्का ट्रेनिंग के दौरान हुए हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए 3 सैनिकों की अमेरिकी सेना ने की पहचान…

अमेरिकी सेना ने उन तीन सैनिकों की पहचान की है जो ट्रेनिंग से लौटते समय अलास्का में दो हेलीकॉप्टरों की टक्कर में मारे गए थे। सी दौरान हीली से लगभग 80 किमी पूर्व में दोपहर 1 बजकर 39 मिनट पर हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गए।

दो महीनों के भीतर 12 सैनिकों की मौत

बता दें कि अलास्का और केंटकी में हेलीकॉप्टर दुर्घटना

में पिछले महीने के भीतर 12 सैनिकों की मौत हुई है। इसी को देखते हुए अमेरिकी सेना ने 28 अप्रैल को घोषणा की कि उसने ट्रेनिंग के लिए विमानन इकाइयों को जमींदोज कर दिया है। सेना ने एक बयान में कहा कि ‘महत्वपूर्ण मिशनों में भाग लेने वालों को छोड़कर, जब तक वे आवश्यक ट्रेनिंग पूरा नहीं कर लेते, सेना के सभी एविएटर्स को इस कदम से हटा दिया जाता है।’

दुर्घटना में मारे गए ये 3 अधिकारी

दुर्घटना में मारे गए अधिकारियों में न्यूयॉर्क के 39 वर्षीय मुख्य वारंट अधिकारी 3 क्रिस्टोफर रॉबर्ट एरामो वनोंटा, कोलोराडो के 28 वर्षीय मुख्य वारंट अधिकारी 2 काइल डी. मैककेना और 32 वर्षीय वारंट ऑफिसर 1 स्टीवर्ट डुआन वेमेंट शामिल थे। वहीं, चौथा सैनिक घायल हो गया था, जिसे फेयरबैंक्स मेमोरियल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

तीन सर्वश्रेष्ठ जवानों की मौत पर मनाया गया शोक

दुर्घटना में मारे गए अधिकारियों पर शोक जताते हुए

कर्नल मैथ्यू सी. कार्लसन ने कहा कि हमारे तीन सर्वश्रेष्ठ जवानों की मौत पर शोक मना रहे है। सैनिकों के परिवारों द्वारा महसूस की गई पीड़ा की तुलना किसी से नहीं की जा सकती है। हमारे विचारों, प्रार्थनाओं और कार्यों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए पूरी टीम एक साथ आई है।’

घटना की हो रही जांच

अधिकारियों ने एक ईमेल में कहा, फोर्ट नोवोसेल, अलबामा स्थित अमेरिकी सेना लड़ाकू तैयारी केंद्र की एक सुरक्षा जांच टीम सुरक्षा जांच का नेतृत्व कर रही है। बयान में कहा गया है कि रक्षा निर्देश विभाग और सेना के नियम जांचकर्ताओं को कारणों, विश्लेषण या आंतरिक सिफारिशों से संबंधित किसी भी जानकारी को जनता को जारी करने से रोका गया हैं।

Related Articles

Back to top button