पंजाब के पूर्व सीएम परवेज इलाही के खिलाफ पुलिस ने एक और मामला दर्ज किया, पढ़े पूरी खबर

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी परवेज इलाही लगातार मुश्किलों में ही फंसते ही जा रहे हैं। आतंकवाद के आरोप के बाद पूर्व सीएम के खिलाफ पुलिस ने एक और मामला दर्ज किया है। आतंकवाद के आरोपों बाद उन पर भ्रष्टाचार में शामिल होने का आरोप लगा है।

2 अरब रुपये की ली रिश्वत

भ्रष्टाचार निरोधक प्रतिष्ठान (एसीई) गुजरांवाला ने एक स्रोत रिपोर्ट का हवाला देते हुए इलाही के खिलाफ मामला दायर किया है। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री पर एक विकास योजना के अनुबंध के लिए 2 अरब रुपये की रिश्वत लेने का आरोप लगाया गया है। इलाही के अलावा ठेका कंपनी के मालिक हाजी तारिक, एसडीओ हाईवे गुजरात और पूर्व में गिरफ्तार सोहेल असगर चौधरी को भी मामले में नामजद किया गया है।

पूर्व सीएम सहित 50 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

इससे पहले, पंजाब पुलिस ने पीटीआई अध्यक्ष के आवास पर देर रात छापेमारी के बाद आतंकवाद के आरोप में मामला दर्ज किया था। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक, लाहौर के गालिब मार्केट पुलिस स्टेशन में पूर्व मुख्यमंत्री सहित 50 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

घर से फरार हुआ इलाही

प्राथमिकी आतंकवाद विरोधी अधिनियम 1997 की धारा 7 को लागू करती है, जिसके तहत पूर्व सीएम के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। धारा 7 के तहत इसमें हत्या के प्रयास, दंगा और सरकारी अधिकारियों पर हमले से संबंधित 13 अन्य आरोप शामिल हैं। शिकायत में दावा किया गया कि इलाही पुलिस की छापेमारी से पहले ही फरार हो गया था।

इलाही के समर्थकों ने पुलिस पर किया पथराव

पुलिस ने कार्रवाई शुरू करने से पहले जहूर इलाही रोड को दोनों तरफ से सील कर दिया था। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक, शुरुआत में छापेमारी करने वाली टीम ने पहले इलाही की लीगल टीम से बातचीत की थी, जिसमें टीम ने उन्हें सूचित किया कि इलाही को अदालत से सुरक्षा जमानत मिल गई है। जब लीगल टीम और ACE टीम के बीच बातचीत विफल हो गई, तो ARF इलाही के घर में दाखिल हुए और उन्होंने कार्रवाई शुरू की। हालांकि इलाही के सदन के बाहर खड़े लोगों ने इसका कड़ा विरोध जताया। पुलिस की छापेमारी के दौरान इलाही के समर्थकों ने पुलिस टीम पर पथराव किया। वहीं लोगों ने उन पर ट्रोल और मिट्टी के तेल के साथ पानी मिलाकर पुलिस पर फेंका था।

Related Articles

Back to top button