फ्रांस सरकार ने कोरोना वायरस के प्रसार से निपटने के लिए नए COVID-19 उपायों की घोषणा की…

सोमवार को, फ्रांस सरकार ने कोरोनावायरस के प्रसार से निपटने के लिए नए COVID-19 उपायों की घोषणा की, लेकिन नए साल की पूर्व संध्या से पहले गंभीर प्रतिबंध लगाने से रोक दिया।

 फ्रांस के प्रधान मंत्री जीन कास्टेक्स ने कहा कि ग्राहकों को बार में खड़े होने की अनुमति नहीं होगी ।

सिनेमाघरों, थिएटरों, खेल सुविधाओं और सार्वजनिक परिवहन, विशेष रूप से लंबी दूरी के मार्गों में, खाना-पीना प्रतिबंधित रहेगा। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को  हर हफ्ते कम से कम तीन दिन घर से काम करना होगा। उनके अनुसार, नए प्रतिबंध कम से कम तीन सप्ताह तक प्रभावी रहेंगे।

फ्रांस एक ही दिन में 100,000 से अधिक वायरल संक्रमण दर्ज करने वाला महामारी में पहला देश बनने के बाद यह निर्णय आया है। फ्रेंच रिवेरा पर फोर्ट डी ब्रेगनकॉन में अपने अवकाश गृह से, राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने शीर्ष सरकारी अधिकारियों के साथ एक विशेष  वीडियोकांफ्रेंसिंग की।

नए नियम दिसंबर में लगाए गए नियमों की तुलना में कम गंभीर हैं। कास्टेक्स ने बड़ी पार्टियों और रात्रिभोज से बचने, मास्क पहनने, कमरे को हवादार करने और नए साल की पूर्व संध्या पर एक कोविड ​​​​-19 परीक्षण प्राप्त करने की सिफारिश की ।

उन्होंने पुष्टि की कि स्कूल 3 जनवरी को योजना के अनुसार फिर से शुरू होंगे, यह कहते हुए कि नए कानून अप्रैल में राष्ट्रपति चुनाव से पहले राजनीतिक प्रदर्शनों में बाधा नहीं डालेंगे।

Related Articles

Back to top button