पीलीभीत में शाम पांच बजे थम जाएगा चुनाव प्रचार, नेपाल सीमा सील

लोकसभा चुनाव में शांतिपूर्ण मतदान को लेकर पीलीभीत जनपद से लगी नेपाल सीमा सील कर दी गई है। मंगलवार को सीमा पर एसएसबी के साथ पुलिस ने सतर्कता बढ़ा दी। 19 अप्रैल को मतदान समाप्ति तक सीमा पर आवाजाही बंद रहेगी। इस दौरान सीमा पर कड़ी सुरक्षा रहेगी।

लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के लिए पीलीभीत में 19 अप्रैल को मतदान है। इसको लेकर तैयारियां पूरी की जा रही हैं। चुनाव को लेकर सुरक्षा पर भी पूरा ध्यान दिया जा रहा है। निर्वाचन आयोग की ओर से जारी निर्देशों के अनुपालन में लोकसभा चुनाव को देखते हुए जनपद से लगी नेपाल सीमा को 16 अप्रैल की शाम पांच बजे से 19 अप्रैल को मतदान समाप्ति तक सील किया जाएगा।

चेकपोस्ट पर नहीं हो रही वाहनों की जांच
लोकसभा चुनाव को लेकर प्रदेश की सीमाओं पर बैरियर लगाकर सघन चेकिंग अभियान चलाए जाने के निर्देश हैं। इसके बावजूद मझोला में उत्तराखंड से प्रदेश की सीमा में प्रवेश करने वाले चार पहिया वाहन चालक बेरोकटोक प्रवेश कर रहे हैं।

आला अधिकारियों की ओर से चेकपोस्ट पर लगाए गए कर्मचारी किनारे बैठकर आराम फरमाते नजर आते हैं। ऐसे में अन्य राज्यों से आवाजाही करने वाले वाहनों पर किसी तरह की रोक-टोक नहीं है। जबकि हाल ही में नानकमत्ता में डेरा प्रमुख की हत्या करने वाले शूटर इसी रास्ते से होकर अन्य राज्यों को भागने में सफल हुए थे।

शाम पांच बजे थम जाएगा चुनाव प्रचार
19 अप्रैल को होने वाले मतदान को लेकर बुधवार शाम पांच बजे चुनाव प्रचार थम जाएगा। नामांकन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद ही चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशियों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया था। गांवों से लेकर शहर तक चुनाव का शोर सुनाई दे रहा था। अब यह प्रचार बुधवार शाम पांच बजे समाप्त हो जाएगा। इसके लिए सभी प्रत्याशियों पूरा जोर लगा दिया था। जिला निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि चुनाव प्रचार बुधवार शाम पांच बजे समाप्त हो जाएगा। इसके बाद प्रत्याशी प्रचार नहीं कर सकेंगे।

Related Articles

Back to top button