प्रेस कान्फ्रेंस के लिए कप्तान विराट कोहली या फिर मुख्य कोच को आना चाहिए था, न कि जसप्रीत बुमराह को: पूर्व भारतीय कप्तान

भारतीय टीम के लिए यह टी20 वर्ल्ड कप अब तक यादगार नहीं रहा है। टूर्नामेंट में पसंदीदा में से एक के रूप में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम उतरी थी, लेकिन पाकिस्तान और न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को बुरी तरह हराया और अब ये आलम है कि भारत टी20 विश्व कप से बाहर हो सकता है। लगातार दो मैच हारने के बाद भारतीय टीम पर पहले दौर से ही बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। अपने बाकी बचे तीन मैच भी भारत जीत जाता है, फिर भी टीम को अन्य टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा। उधर, पूर्व भारतीय कप्तान मुहम्मद अजहरुद्दीन ने कीवी टीम के खिलाफ मिली हार के बाद कहा है कि प्रेस कान्फ्रेंस के लिए कप्तान विराट कोहली या फिर मुख्य कोच रवि शास्त्री को आना चाहिए था, न कि जसप्रीत बुमराह को।

मुहम्मद अजहरुद्दीन का मानना ​​​​है कि भारत को अपने पिछले मैच में न्यूजीलैंड से हारने के बाद रवि शास्त्री या विराट कोहली को मैच के बाद प्रेस कान्फ्रेंस में मीडिया का सामना करना चाहिए था। अजहर ने एक हिंदी न्यूज चैनल पर बात करते हुए कहा, “मेरे विचार में, कोच को प्रेस कान्फ्रेंस के लिए आना चाहिए था। अगर विराट कोहली प्रेस कान्फ्रेंस में शामिल नहीं होना चाहते हैं, तो ठीक है, लेकिन रवि भाई को प्रेस कान्फ्रेंस में शामिल होना चाहिए था।” अजहर ने आगे कहा कि कप्तान और कोच के रूप में उन्हें हार के बाद जिम्मेदारी लेने की जरूरत होती है, न कि जब टीम अच्छा प्रदर्शन करती है तो सवालों का सामना करना पड़ता है।

उन्होंने कहा, “बुमराह को प्रेस कान्फ्रेंस के लिए भेजना सही नहीं था। या तो कप्तान या कोच को प्रेस कान्फ्रेंस के लिए आना चाहिए था या कोचिंग स्टाफ में से किसी एक को।” पूर्व कप्तान ने ये भी कहा कि बेहतर टीम से हारना शर्म की बात नहीं है, बल्कि इससे प्रबंधन को जिम्मेदारी निभाने का मौका मिलता है। अजहर ने कहा कि अगर टीम के अच्छा प्रदर्शन करने पर कप्तान और कोच मीडिया का सामना करते हैं तो टीम के बुरे दौर से गुजरने पर उन्हें इसका खामियाजा भुगतना होगा।

Related Articles

Back to top button
जानिये कितने खतरनाक हैं कबूतर। शतपावली: स्वस्थ रहने का एक आसान उपाय भारतीय मौसम की ALERT कलर कोडिंग In Uttar Pradesh Call in Emergency मधुमेह के साथ वजन बढ़ाने के उपाय