दो माह पहले लव मैरिज… अब चाकू से गोदकर पत्नी का कत्ल

कानपुर में प्रेम विवाह के दो माह बाद ही पति ने चाकू से गोदकर पत्नी की हत्या कर दी। इसके बाद आरोपी पति कमरा बंद कर पैतृक गांव भाग गया। अगले दिन खुद मकान मालिक को हत्या करने की सूचना दी। महिला के शरीर पर अनगिनत घाव मिले हैं।

कानपुर के पनकी के कछुआ तालाब के पास कटरा मोहल्ले में सनसनीखेज वारदात हुई। एक युवक ने मंगलवार सुबह अपनी पत्नी पर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद कमरे में ताला लगाकर अपने पैतृक गांव रायबरेली भाग गया। 

बुधवार को खुद मकान मालिक को पत्नी के ही मोबाइल फोन से घटना की जानकारी दी तो हड़कंप मच गया। दोनों ने दो महीने पहले ही प्रेम विवाह किया था। महिला तलाकशुदा थी। आशंका है कि नशेबाजी और चरित्र पर उंगली उठाने के विरोध में हत्या की गई है। 

पुलिस ने मृतका की मां की तहरीर पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें रायबरेली रवाना हो गईं हैं। पनकी रतनपुर निवासी गुंजन गौतम (35) की शादी 10 साल पहले सीटीआई मोहल्ले के महेंद्र से हुई थी। 

छह महीने बाद ही गुंजन का तलाक हो गया था। इसके बाद से गुंजन किराये पर अलग रहकर एक दवा कंपनी में नौकरी कर अपना गुजारा कर रही थी। एक साल पहले वह कटरा में कामता प्रसाद राजपूत के मकान में किराये पर रहने आई थी। तीन मंजिले मकान में वह सबसे नीचे रहती थी। 

तीसरी मंजिल पर रायबरेली के ऊंचाहार के पूरे इमलिया निवासी शिवा गुप्ता रहता था। शिवा पावर हाउस में किसी बिल्डर के साथ काम करता था। धीरे-धीरे दोनों में बातचीत शुरू हुई और प्रेम संबंध हो गए। दोनों ने पहले आर्य समाज मंदिर में शादी की। इसके बाद 13 फरवरी को कोर्ट मैरिज कर ली। 

मंगलवार सुबह से गुंजन के कमरे का ताला बंद था और बर्तन बाहर पड़े थे। इस पर दूसरे किरायेदारों को अनहोनी की आशंका हुई, लेकिन फिर सब अपने-अपने काम में लग गए। इस बीच बुधवार दोपहर को शिवा ने मकान मालिक को पत्नी की हत्या कर देने की सूचना दी। इसके बाद एसीपी पनकी तेज बहादुर सिंह, पनकी थाना प्रभारी फोर्स के मौके पर पहुंचे।

गुंजन की मां मंजू और बहनोई मनीष भी वहां पहुंच गए। पुलिस के सामने मनीष ने कमरे का ताला तोड़ा, तो सामने फर्श पर गुंजन का शव खून से लथपथ पड़ा था। पुलिस ने घटना की जांच की। फॉरेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाए। गुंजन के परिजनों और आसपास के लोगों से पूछताछ करने के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मैंने गुंजन की हत्या कर दी है… खुद भी फंदा लगाने जा रहा हूंगुंजन के पड़ोस में किराये पर रहने वाली शिल्पी शुक्ला ने बताया कि गुंजन का कमरा बंद देख बुधवार को मकान मालिक से अनहोनी की आशंका जताई थी। हालांकि उन्होंने ध्यान नहीं दिया। इसके बाद वह भी पति के साथ भंडारे के कार्यक्रम में व्यस्त हो गई। दोपहर को शिवा ने मकान मालिक को फोन कर बताया कि मैंने गुंजन की हत्या कर दी है और खुद फंदा लगाने जा रहा हूं। इसके बाद फोन बंद कर लिया। तब मकान मालिक ने पुलिस को सूचना दी।

चाकू से इतने वार… गिन नहीं पाई फोरेंसिक टीमफोरेंसिक टीम और पुलिस ने कमरे से साक्ष्य जुटाने के साथ ही गुंजन के शव को भी देखा। शरीर पर किए गए अनगिनत वार शिवा की हैवानियत की कहानी बयान कर रहे थे। चेहरे, गले, छाती, पेट, नाजुक अंग समेत पूरे शरीर पर इतने वार किए कि फोरेंसिक टीम गिन भी नहीं पाई।

वहीं पुलिस का कहना है कि पूरा शरीर खून से लथपथ है। इस वजह से भी घाव समझ नहीं आ रहे हैं। प्रथम दृष्टया 15 से ज्यादा वार किए गए हैं। हालांकि पोस्टमार्टम में सही जानकारी हो सकेगी। पोस्टमार्टम गुरुवार को कराया जाएगा।

Related Articles

Back to top button