12 अप्रैल का राशिफल

दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। आपको कोई पेट संबंधित समस्या हो सकती है, जिसे लेकर आप परेशान रहेंगे। आप अपनी दिनचर्या में योग और व्यायाम को अपनाएं। परिवार में किसी सदस्य की ओर से आपको कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है। आप किसी को धन उधार ना दें। संतान आपसे किसी चीज की फरमाइश कर सकती है, जिसे आप पूरी अवश्य करेंगे। आपने यदि कोई बात छुपा रखी थी, तो वह परिवार के सदस्यों के सामने आ सकती है। आप किसी को बिना मांगे सलाह देने से बचें। संतान से अपने मन की बात को कहने का मौका मिलेगा।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए अच्छा रहेगा। आप व्यवसाय में यदि कोई बड़ा जोखिम उठाएंगे, तो उससे आपको कोई नुकसान हो सकता हैं। आपको किसी वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा। जीवन साथी के लिए आप कोई सरप्राइज गिफ्ट लेकर आ सकते हैं। आप कहीं घूमने फिरने की प्लानिंग कर सकते हैं। आप अपने मित्रों के साथ किसी पार्टी को करने की योजना बनाएंगे और आपके आसपास कुछ नई समस्याएं आ सकती है। यदि आपने किसी को साझेदार बनाया, तो वह आपको वापस मिल सकता है।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए कुछ उलझनें लेकर आएगा। आपको काम अधिक रहने के कारण समझ नहीं आएगा कि किसे करूं और किसे नहीं, जिस कारण आपको चिंता भी बनी रहेगी। आप यदि राजनीति में कार्यरत है, तो किसी बड़े नेता से मिल सकते हैं। आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं। आपके धनधान्य में वृद्धि होगी, लेकिन आप मन से परेशान रहेंगे, जिस कारण परिवार के सदस्यों से भी आपकी खटपट हो सकती है। संतान को आज कोई शारीरिक कष्ट हो सकता है, जिसमें आप ढील बिल्कुल ना दे, नहीं तो बाद में वह बढ़ सकता है।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है। आपको आय के नए-नए स्रोत प्राप्त होंगे और आप अपनी आय को बढ़ाएंगे, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति को भी मजबूती मिलेगी। यदि आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो उसमें आपको वाहन सावधानी से चलना होगा। आप कोई बड़ा निर्णय परिवार के हित में लें और उसमें आप किसी अनुभवी व्यक्ति से बातचीत अवश्य करें। आपको किसी की कहीसुनी बातों में आने से बचना होगा। आप अपने धन का कुछ हिस्सा दान पुण्य के कार्यों में लगा सकते हैं। आपका कोई मित्र आपसे कोई निवेश संबंधी सलाह ले सकता है।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए शुभ रहने वाला है। नौकरी में कार्यरत लोगों को किसी नए पद की प्राप्ति हो सकती है। आपके व्यवसाय में आपको अच्छे लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। आप अपनी कार्य कुशलता से लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे। प्रतिस्पर्धा का भाव आपके मन में बना रहेगा। आपको किसी काम में उसके नीति नियमों पर ध्यान देने की आवश्यकता है। आपके कुछ विरोधी आप पर हावी होने की कोशिश करेंगे। आपको किसी संपत्ति की खरीदारी करते समय उसके जरूरी कागजातों पर पूरा ध्यान देना होगा।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)
आज का दिन नौकरी में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आपको व्यवसाय में अपने भाइयों से कोई आर्थिक मदद मिल सकती है, जो आपके बिजनेस में चार चांद लगाएगी। आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है। आप किसी सरकारी योजना का पूरा लाभ उठाएंगे। जीवनसाथी के लिए आप कोई उपहार लेकर आ सकते हैं। छोटे बच्चे आज आपके साथ कुछ मौज मस्ती करते नजर आएंगे। परिवार में पिताजी की सेहत में यदि कुछ समस्या चल रही थी, तो वह भी ठीक होती दिख रही है। आप यदि किसी नौकरी में बदलाव की योजना बना रहे थे, तो आपको कोई बेहतर अवसर हाथ लगेगा।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए तनावग्रस्त रहने वाला है। आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर रहने के कारण अपने खर्चों को लेकर किसी परिजन से धन उधार लेना पड़ सकता है। परिवार में किसी लड़ाई झगड़े के कारण आप परेशान रहेंगे। व्यवसाय में चल रही समस्याएं आपके भाइयों की मदद से दूर होंगी। आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय ना लें, नहीं तो उसमें आपसे कोई गड़बड़ी हो सकती है। संतान की पढ़ाई के साथ किसी अन्य काम के प्रति भी रुचि जागृत हो सकती है। जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं, उन्हें साथी के साथ कहीं घूमने का मौका मिलेगा।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए अपने आलस्य को त्यागकर आगे बढ़ने के लिए रहेगा और आपको अत्यधिक काम रहने के कारण भागदौड़ लगी रहेगी। कुछ मौसमी समस्याएं भी आपको हो सकती हैं। राजनीति में कार्यरत लोगों को किसी विशेष पद की प्राप्ति हो सकती है और आपको किसी सम्मान से नवाजा जा सकता है। आप किसी बड़े निवेश करने की तैयारी में है, तो थोड़ा सोच विचार कर करें। आप किसी नए वाहन को खरीद कर ला सकते हैं। परिवार में चल रही किसी समस्या को लेकर आप परेशान रहेंगे। आप परिवार के सदस्यों के लिए भी समय निकालेंगे।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के लिहाज से कमजोर रहने वाला है। आप किसी नए काम की यदि शुरुआत करना चाहते हैं, तो वह आपके लिए अच्छी रहेगी। आपको किसी संपत्ति संबंधित विवाद में अपनी आंख कान खुले रखने होंगे। आपके कुछ विरोधी आपके खिलाफ कोई षड्यंत्र रच सकते हैं और आपका कोई काम बनते बनते रह सकता है। पारिवारिक संपत्ति का यदि कोई बंटवारा चल रहा है, तो उसमें आप अपने पिताजी से बातचीत अवश्य करेंगे। अविवाहित जातकों के लिए कोई बेहतर रिश्ता आ सकता है।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आपको किसी विदेश में रह रहे परिजन से कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती हैं। आप किसी नए वाहन को अपने घर लेकर आ सकते हैं और परिवार में यदि कुछ मतभेद चल रहे थे, तो आपको उन्हें दूर करने की कोशिश करनी पड़ सकती है। आप किसी काम में कोई हानि ना उठाएं। आपके आसपास कुछ नए शत्रु उत्पन्न हो सकते हैं और आप अपने बिजनेस की कुछ योजनाओं पर पूरा फोकस बनाएंगे, तभी वह आपके लिए अच्छा लाभ लेकर आएंगी। भौतिक संसाधनों में वृद्धि होगी।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए सोच समझकर कामों को पूरा करने के लिए रहेगा। आपके परिवार में किसी शुभ मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। व्यापार में आपको कोई बड़ा काम सौंपा जा सकता है। आपको किसी विशेष व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा। आप किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। आपका किसी नए मकान, दुकान और वाहन आदि की खरीदारी की इच्छा पूरी हो सकती है। जीवनसाथी आपसे किसी चीज की फरमाइश कर सकते हैं, जिसे आप पूरी अवश्य करेंगे। आपने यदि पहले किसी को धन उधार दिया था, तो वह आपको वापस मिल सकता है।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए बिजनेस के लिहाज से उतार-चढ़ाव भर रहेगा। आपको कुछ समस्याएं आ सकती हैं, इसलिए आप किसी नए काम की शुरुआत ना करें, नहीं तो उसमें आपको कुछ अवरोध आने के कारण आपको नुकसान होने की भी संभावना है। यदि आपको कोई शारीरिक कष्ट लंबे समय से घेरे हुए हैं, तो उसमें आप डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें। जीवनसाथी से आज बेवजह का लड़ाई झगड़ा हो सकता है, इसलिए आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है और दूसरे उनकी बातों को समझने की कोशिश करें और आपको कोई बड़ा जोखिम उठाने से बचना होगा।

Related Articles

Back to top button