Bihar में BOI बैंक खुलते ही अपराधियों ने सवा करोड़ की लूट की वारदात को दिया अंजाम…

नगर थाना क्षेत्र के बस स्टैंड के समीप बैंक आफ इंडिया (BOI) अररिया शाखा में हथियार के बल पर अपराधियों ने सवा करोड़ की लूट की वारदात को अंजाम दिया है। हालांकि, पहले कैश जोड़कर 35 से 40 लाख की लूट की बात कही जा रही थी लेकिन अब पता चला है कि लोन के एवज में लॉकर में रखे गोल्ड की भी लूट हुई है। वारदात गुरुवार की सुबह नौ बजे की है। चार-पांच की संख्या में पहुंचे अपराधी बैंक खुलने के पूर्व ही शाखा के गेट के पास खड़े हो गए। जैसे ही दो सफाई कर्मी गेट खोलकर अंदर सफाई के लिए अंदर गए। अपराधियों ने पिस्तौल की नोक पर सफाई कर्मी को बंधक बना लिया। इसके बाद जैसे-जैसे ग्राहक व बैंक कर्मी आते गए सभी को पिस्तौल दिखाकर बैठाते गए उसके बाद बारी बारी से सभी से मोबाइल फोन छीन लिया।

इस दौरान धमकी भी दी गई कि यदि किसी ने चालाकी की, तो गोली मार दी जाएगी। अपराधियों ने बैंककर्मी व पांच ग्राहक का मोबाइल लेने के बाद सभी को बाथरूम में बंद कर दिया। इसी दौरान कैशियर सीतेश रंजन से चेस्ट की चाबी लेकर इस बड़ी लूट को अंजाम दिया है। अपराधियों ने लूटपाट के दौरान अपने साथ लाये ताला चाबी से बैंक को अंदर से बंद कर दिया। इसके बाद लूट की घटना को अंजाम दिया।

शाखा प्रबंधक ने कहा, ‘बदमाश पूरी बैंक लूट ले गए हैं। कितने की लूट हुई है, यह बता पाना अभी मुमकिन नहीं है। लगभग सवा करोड़ की लूट हुई है। गोल्ड लोन का सोना भी लूटा गया है। कुल लूट का आकलन किया जा रहा है।’

अपराधियों ने बैंक में लगे सीसीटी के डीवीआर को भी खोल लिया और अपने साथ लेकर चले गए। बैंककर्मी ने कहा कि लगभग एक घंटे तक तक बैंक में लूटपाट की घटना को अंजाम दिया गया। बैंक मैनेजर अखिलेश कुमार ने बताया कि लूट के दौरान उनलोगों को बाथरूम में बंद कर देने से वे लोग कुछ देख नहीं पाए। लूटपाट के दौरान अपराधियों ने चेस्ट रूम में रखी बैंक के गार्ड की दोनाली बंदूक भी बाहर निकाल कर उसका बट खोल कर अलग किया उसके बाद उसे फर्श पर ही छोड़ दिया। लेकिन बंदूक की छह कारतूस अपने साथ ले गए। एसपी ने अशोक कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। आसपास के सीसीटीवी को खंगाला गया है। जांच चल रही है।

  • 4 से 5 हथियारबंद बदमाशों ने बैंक खुलते ही बैंक में धावा बोल और लूट की घटना को अंजाम दिया।
  • अपराधियों ने बैंक मैनेजर सहित अन्य स्टाफ को बनाया बंधक बाहर से बंद किया था शटर।
  • एसपी अशोक कुमार सिंह सहित पुलिस के अधिकारी बैंक पहुंचकर कर रहे हैं पड़ताल।
  • बैंक ऑफ अररिया शाखा से हुई लूट।

Related Articles

Back to top button
जानिये कितने खतरनाक हैं कबूतर। शतपावली: स्वस्थ रहने का एक आसान उपाय भारतीय मौसम की ALERT कलर कोडिंग In Uttar Pradesh Call in Emergency मधुमेह के साथ वजन बढ़ाने के उपाय