इस तरह करें बदलाव, पुरानी कार भी बन जाएगी नई जैसी

अगर कार कुछ साल पुरानी हो जाए तो ज्‍यादातर लोग उसका उपयोग करने से बचते हैं। आमतौर पर ऐसा इसलिए होता है क्‍योंकि कुछ लोगों को पुरानी कार चलाने का मन नहीं करता। लेकिन अगर कुछ चीजों में बदलाव किया जाए तो फिर सालों पुरानी कार (Old Car Care Tips) को भी नए जैसा बनाया जा सकता है। किन तरीकों से ऐसा किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

ज्‍यादातर लोगों की कार जब पांच साल या उससे ज्‍यादा पुरानी हो जाती है, तो वह अपनी कार को चलाने से बचते हैं। लेकिन अगर कुछ चीजों का ध्‍यान रखते हुए बदलाव किया जाए तो फिर पुरानी कार (Old Car Care Tips) को भी आसानी से नए जैसा फील दिया जा सकता है।

सीट कवर बदलें

पुरानी कार में अक्‍सर सीट कवर खराब हो जाते हैं या फिर वह काफी गंदे हो जाते हैं। ऐसे में कार में सीट कवर को बदला जाए तो इससे पुरानी कार भी नई जैसी दिखाई देने लगती है। बाजार में कई तरह की क्‍वालिटी के सीट कवर मिलते हैं, जिनको आप अपनी पसंद और बजट के मुताबिक चुन भी सकते हैं।

मैट भी बदलें

पुरानी कार को नया लुक देने के लिए सीट कवर बदलने के साथ ही अगर आप मैट को भी बदलते हैं, तो इससे कार को नया फील मिलता है। साथ ही पुराने हो चुके मैट भी खराब हो जाते हैं और सही तरह से धूल-मिट्टी को रोक नहीं पाते। ऐसे में नए मैट खरीदकर कार में लगाने से नया लुक तो मिलता ही है साथ ही ज्‍यादा बेहतर तरीके से कार को साफ भी रखा जा सकता है।

लगाएं एंबिएंट लाइट

कार को नया लुक देने के लिए कुछ और छोटे बदलाव किए जा सकते हैं। पुरानी हो चुकी कार में एंबिएंट लाइट्स को भी लगाकर नया लुक देने में मदद की जा सकती है। कुछ साल पहले की कारों में कंपनियों की ओर से एंबिएंट लाइट का फीचर ऑफर नहीं किया जाता था। लेकिन अगर आप बाजार से अपनी कार में इस तरह की लाइट्स को लगवाते हैं, तो न सिर्फ इससे लुक बेहतर होगा बल्कि कार को लग्‍जजरी फील भी मिलेगा।

नए अलॉय व्‍हील्‍स भी लगवाएं

इंटीरियर के साथ ही एक्‍सटीरियर में भी छोटे छोटे बदलाव करने से पुरानी कार को भी नया लुक दिया जा सकता है। इसके लिए पुराने हो चुके स्‍टील रिम की जगह कार में नए डिजाइन के अलॉय व्‍हील्‍स को लगवाया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button